अब ​जिला और ब्लाक कांग्रेस कार्यकारिणी भी भंग

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी के बाद बुधवार को जिला कांग्रेस और ब्लाक कांग्रेस (District and block congress ) की कार्यकारिणी (executive) को भी भंग (Dissolved )कर दिया है।

By: rahul

Published: 15 Jul 2020, 05:40 PM IST

जयपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी के बाद बुधवार को जिला कांग्रेस और ब्लाक कांग्रेस (District and block Congress ) की कार्यकारिणी (executive) को भी भंग (Dissolved )कर दिया है।

प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा है कि अब आगामी समय में प्रदेश कार्यकारिणी, जिला, ब्लाक, विभागों और प्रकोष्ठों की कार्यकारिणी दुबारा से गठित किया जाएगा। गौरतलब है कि मंगलवार को सचिन पायलट के बगावत करने के बाद उन्हें प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी सीएम पद से हटा दिया गया था। उनकी जगह पर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था। अब डोटासरा नए सिरे से कमेटियां बनाएंगे जिसमें सचिन पायलट के करीबियों की छुट्टी होगी। पायलट साढे छह साल अध्यक्ष पद पर रहे। उन्हें 2014 जनवरी में प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया था।

पीसीसी में चर्चाओं का दौर— इधर प्रदेश कांग्रेस, जिला कांग्रेस और ब्लाक कांग्रेस कमेटियां भंग होने के बाद प्रदेश कांग्रेस में चर्चाओं का दौर शुरु हो गया। सचिन पायलट के समर्थक पीसीसी कार्यालय में आना बंद हो गए है और अशोक गहलोत के समर्थक कार्यालय में दिखना शुरु हो गए है। पुराने पदाधिकारी आकर कमरों में बैठ रहे है और अपनी अपनी बात कह रहे है। माना जा रहा है कि सियासी संकट खत्म होने के बाद ही डोटासरा पीसीसी अध्यक्ष का कार्यभार संभालेंगे।

Congress
rahul Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned