विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान कल,  बूथ मैनेजमेंट की रणनीति में जुटी कांग्रेस

पीसीसी चीफ डोटासरा आज लेंगे चुनाव प्रभारियों से फीडबैक, पीसीसी कंट्रोल रूम में भी दिन भर चलेगा मंथन

By: firoz shaifi

Published: 16 Apr 2021, 11:18 AM IST

जयपुर। प्रदेश में 3 सीटों सहाड़ा, राजसमंद और सुजानगढ़ में कल होने वाले मतदान से पूर्व कांग्रेस ने बूथ मैनेजमेंट को लेकर रणनीति बनाई है। बूथ मैनेजमेंट पर मंथन को लेकर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा आज पीसीसी में कांग्रेस कंट्रोल रूम में तैनात नेताओं के साथ चर्चा भी करेंगे। साथ ही तीनों सीटों पर आज चुनावी फीडबैक को लेकर भी मंथन करेंगे।

एक बूथ पर 10-10 कार्यकर्ताओं की तैनाती
सूत्रों की माने तो प्रदेश कांग्रेस ने एक रणनीति के तहत तीनों ही विधानसभा क्षेत्रों में सभी बूथों पर 10-10 कार्यकर्ताओं की तैनाती की है। बकायदा जिन-जिन कार्यकर्ताओं की ड्यूटी पोलिंग बूथ पर लगाई गई है वह सभी लगातार मतदान वाले दिन प्रदेश कांग्रेस कंट्रोल रूम के संपर्क में रहेंगे और लगातार मतदान का अपडेट कांग्रेस कंट्रोल रूम को देते रहेंगे।

इसके अलावा पोलिंग बूथ पर तैनात रहने वाले कार्यकर्ताओं को पीसीसी की ओर से निर्देश भी जारी किए गए हैं कि वह किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की आशंका होते ही तुरंत चुनाव अधिकारियों और प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय को जानकारी दें, जिससे कि संबंधित अधिकारियों से तुरंत बात की जाए।

चुनाव प्रभारियों से फीडबैक लेंगे डोटासरा
वहीं प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद डोटासरा आज तीनों सीटों सहाड़ा, राजसमंद और सुजानगढ़ में चुनाव प्रभारी रहे नेताओं से जमीनी फीडबैक लेंगे। सहाड़ा में चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा और खेल मंत्री अशोक चांदना के पास चुनाव प्रबंधन की जिम्मेदारी है। इसके अलावा राजसमंद में मंत्री उदय लाल आंजना और प्रमोद जैन भाया के पास है तो वहीं सुजानगढ़ में मंत्री भंवर सिंह भाटी और स्वयं पीसीसी चीफ डोटासरा चुनाव प्रबंधन का जिम्माद देख रहे हैं। आज इन नेताओं ने डोटासरा चुनावी फीडबैक लेंगे।

उपचुनाव में आज आज दो टू डोर जनसंपर्क में जुटे प्रत्याशी
प्रदेश की 3 सीटों सहाड़ा, राजसमंद और सुजानगढ़ में गुरुवार शाम 6 बजे प्रचार थमने के बाद अब तीवंसिरोही सीटों पर भाजपा कांग्रेस और अन्य दलों के प्रत्याशी डोर टू डोर कैंपेन में जुटे हुए हैं। प्रत्याशियों ने जहां देर रात तक घर-घर जाकर अपने लिए मत और समर्थन मांगा तो भी आज सुबह भी प्रत्याशी घर-घर जाकर अपने लिए मत और समर्थन मांग रहे हैं।

हालांकि इस दौरान प्रत्याशियों को कोरोना गाइडलाइन की पालना भी करनी पड़ रही है। प्रत्याशियों के साथ केवल 5 लोगों को ही साथ जाने की परमिशन दी गई है। इसके अलावा प्रत्याशियों को और उनके साथियों को मतदाताओं के गले लगना पैर छूना और हाथ मिलाने से मना किया गया है। इससे पहले गुरुवार को प्रचार के अंतिम दिन प्रत्याशियों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी थी जगह-जगह रोड शो नुक्कड़ सभाओं के जरिए मतदाताओं को रिझाने का प्रयास किया गया।

गौरतलब है कि तीनों ही सीटों पर 17 अप्रैल को प्रातः 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान करवाया जाएगा। मतदान में 7 लाख 43 हजार 802 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें 3 लाख 80 हजार 192 पुरुष और 3 लाख 63 हजार 610 महिला मतदाता हैं।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned