कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस का किसान सम्मेलन 10 अक्टूबर को

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ 24 सितंबर से शुरू किए गए विरोध पखवाड़े के समाप्ति 10 अक्टूबर को राज्य स्तरीय किसान सम्मेलन के साथ होगी।

By: firoz shaifi

Published: 09 Oct 2020, 10:34 AM IST

जयपुर। केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ 24 सितंबर से शुरू किए गए विरोध पखवाड़े के समाप्ति 10 अक्टूबर को राज्य स्तरीय किसान सम्मेलन के साथ होगी। प्रदेश कांग्रेस का राज्य स्तरीय किसान सम्मेलन शनिवार को जयपुर में आयोजित होगा।

सुबह 10.30 बजे बिड़ला सभागार में आयोजित होने वाले इस प्रदेश स्तरीय किसान सम्मेलन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, मंत्रिमंडल के सदस्य, पार्टी विधायकों, संगठन के नेताओं के साथ ही किसान संगठनों से जुड़े नेताओं को आमंत्रित किया गया है। प्रदेश स्तरीय किसान सम्मेलन में वक्ता केंद्र के कृषि कानूनों की खामियों को उजागर करने के साथ ही उसके खिलाफ प्रस्ताव भी पास कर केंद्र सरकार को भेजेंगे।


नेताओं को दिया किसानों को लाने का टास्क
किसान सम्मेलन में प्रदेश भर से किसानों और किसान प्रतिनिधियों को लाने का टास्क कांग्रेस के अलग-अलग नेताओं को दिया गया है। गौरतलब है कि कृषि कानूनों के विरोध में 24 सितंबर से विरोध पखवाड़ा मनाया जा रहा है।

24 सितंबर को कांग्रेस के प्रदेश प्रभारियों ने अपने-अपने राज्यों में प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इसके बाद राज्यपाल को ज्ञापन देनें, किसान-मजदूर बचाओ धरना जैसे विरोध प्रदर्शन किए गए थे।

Prime Minister Narendra Modi
Show More
firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned