हाथरस मामले में कांग्रेस का मौन सत्याग्रह धरना, योगी की तुलना किम जोंग से

हाथरस मामले में कांग्रेस का प्रदेश भर में मौन सत्याग्रह धरना, सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित किया गया था धरना, योगी सरकार ने यूपी प्रशासन का भगवाकरण कर दियाः भूपेश

By: firoz shaifi

Published: 05 Oct 2020, 09:10 PM IST

जयपुर। उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित युवती के साथ गैंगरेप और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी के साथ दुर्व्यवहार के विरोध में सोमवार को कांग्रेस ने प्रदेश के सभी जिलों में मौन सत्याग्रह धरना दिया।

जयपुर सहित प्रदेश के सभी जिलों और विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस के नेता सुबह 10 से 12 बजे तक 2 घंटे मौन सत्याग्रह के तौर पर धरने पर बैठे। हालांकि इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तुलना किम जोंग से कर दी।जयपुर में शहीद स्मारक पर हुए सत्याग्रह में उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा, महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश, मुख्य सचेतक महेश जोशी, विधायक गंगा देवी, इंद्राज गुर्जर, निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा, कांग्रेस नेता सुरेश मिश्रा, अर्चना शर्मा, पुष्पेंद्र भारद्वाज, मनोज मुद्गल, अय़ूब खान सहित सौ से ज्यादा नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए।

धरने के बाद कांग्रेस नेताओं ने यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ की तुलना किम जोंग से करते हुए उनके इस्तीफे की मांग कर डाली।

 

अपराधी की कोई जाति-बिरादरी नहीं होती
इस दौरान महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि अपराधी की कोई जाति बिरादरी और पार्टी नहीं होती, अपराधी केवल अपराधी होता है, लेकिन सरकार का काम न्याय देने का होता है। सरकार का कर्तव्य है कि उनके राज्य में अगर ऐसी कोई घटना हो तो कठोरता के साथ उसका सॉल्यूशन किया जाए। उन्होंने कहा कि यह बड़ी दुख की बात है कि योगी सरकार यूपी में पूरे प्रशासन का भगवाकरण कर चुकी है और आधी रात को जिस तरीके से दाह संस्कार किया गया, इससे बुरा काम हो नहीं सकता है।

उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तुरंत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हटाना चाहिए। मंत्री परसादी ने कहा कि लोकतांत्रिक इतिहास में किसी भी सरकार ने ऐसा नहीं किया कि जिस युवती के साथ दुष्कर्म हुआ हो, उसका मेडिकल करवाए बगैर और परिजनों की अनुमति के बिना अंतिम संस्कार कर दिया गया हो।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से सवाल किया है कि वे हमेशा हिंदुत्व की बात करते हैं, क्या हिंदुत्व में कोई ऐसा प्रावधान है कि किसी को आधी रात में इस तरीके से अंतिम संस्कार किया जाए? गौरतलब है कि यूपी के हाथरस जाते हुए कांग्रेसे के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ पुलिसकर्मियों ने धक्का-मुक्की की थी।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned