जोड़तोड़ का दंगल: उप जिला प्रमुख के चुनाव में ये रणनीति अपना रही हैं अब कांग्रेस

बहुमत होने के बाद भी जयपुर जिला प्रमुख के चुनाव में मात खाने के बाद कांग्रेस अब उप जिला प्रमुख के चुनाव में फूंक फूंक कर कदम उठा रही है।

By: rahul

Published: 07 Sep 2021, 11:17 AM IST

जयपुर। बहुमत होने के बाद भी जयपुर जिला प्रमुख के चुनाव में मात खाने के बाद कांग्रेस अब उप जिला प्रमुख के चुनाव में फूंक फूंक कर कदम उठा रही है। उप प्रमुख और उप प्रधान का आज चुनाव होने जा रहा है। इसके लिए आज निर्वाचन प्रक्रिया हो रही है। सवेरे 10 बजे से नामांकन का काम शुरू हुआ और उसके बाद नामांकन की जांच की प्रक्रिया हुई। एक से ज्यादा उम्मीदवार होने पर दोपहर बाद मतदान कराया जाएगा। कांग्रेस इन पदों के लिए सवेरे नामांकन से पहले सिंबल दिए।

विजयी उम्मीदवारों पर निगाह— कल हुए जिला प्रमुखों के चुनावों में कांग्रेस और भाजपा के तीन तीन जिला प्रमुख बने थे। इनमें कांग्रेस ने जयपुर में मात खाई जबकि कांग्रेस के पास बहुमत था। भाजपा ने सिरोही और भरतपुर में भी जिला प्रमुख बनाए। वहीं कांग्रेस को दौसा, सवाई माधोपुर और जोधपुर में सफलता मिली। पंचायतों के प्रधानों के चुनाव में कांग्रेस को जरूर राहत मिली थी। जयपुर, जोधपुर, दौसा, सवाई माधोपुर, सिरोही और भरतपुर जिलों के 78 पंचायत समितियों में से 49 पंचायत समितियों में कांग्रेस के प्रधान बने हैं, जबकि एक में कांग्रेस समर्थित प्रधान बना है। वहीं 25 पंचायतों में भाजपा के प्रधान बने हैं। तीन जगह निर्दलीय प्रधान बने हैं। कांग्रेस अपने विजयी उम्मीदवारों पर अब पूरी निगाह रखे है।

ये बने जिला प्रमुख—
जयपुर- रमादेवी-भाजपा
जोधपुर- लीला मदेरणा-कांग्रेस
सवाई माधोपुर- सुदामा- कांग्रेस
भरतपुर— जगत सिंह- भाजपा
दौसा- हीरालाल सैनी -कांग्रेस
सिरोही— अर्जुन राम-भाजपा

Congress
rahul Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned