सचिन पायलट का BJP पर पलटवार, कहा- नेताओं को किताबों से हटा दोगे, लेकिन दिलों से कैसे मिटाओगे

पायलट ने कहा कि बीजेपी इतिहास बदलकर और पाठ्यक्रम परिवर्तित कर देश को महान बनाने वालों के योगदान को मिटाना चाहती है।

By: पुनीत कुमार

Published: 09 Aug 2017, 10:52 PM IST

शहर जिला कांग्रेस की ओर से बुधवार को शहीद स्मारक पर भारत छोड़ो आंदोलन की 75वीं वर्षगांठ पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जहां प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने इतिहास में बदलाव करने को लेकर बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि आजादी के आंदोलन में योगदान देने वाले नेताओं को किताबों से हटा दोगे, लेकिन लोगों के दिलों से उनकी यादों को कैसे मिटा पाओगे। यह अवसरवादियों के बस की बात नहीं है।

 

 

पायलट ने कहा कि बीजेपी इतिहास बदलकर और पाठ्यक्रम परिवर्तित कर देश को महान बनाने वालों के योगदान को मिटाना चाहती है। उन्होंने कहा कि शहादत देने स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मान देकर हम देश के गौरव को बढ़ाते हैं। 1942 में महात्मा गांधी ने देश को आजाद करने के लिए जो मुहिम छेड़ी थी, उसी का नतीजा है कि आज हम स्वतंत्र लोकतंत्र के रूप में पूरे विश्व में जाने जाते हैं। उन्होंने कहा कि छल-कपट व संस्थाओं का दुरुपयोग कर सत्ता हासिल करने का खेल चल रहा है, लेकिन गुजरात में भाजपा की साजिश कामयाब नहीं हुई।

शहीदों का अपमान कर रही सरकार...

 

राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि संसद में अगस्त क्रांति दिवस को लेकर सरकार की ओर से रखे प्रस्ताव में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पं.जवाहरलाल नेहरू समेत सभी स्वतंत्रता सेनानियों का कोई जिक्र तक नहीं किया। यह सरकार शहीदों का अपमान कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आह्वान किया है कि जिस तरह महात्मा गांधी ने देश को अंग्रेजों की गुलामी से मुक्त कराया था, उसी तरह हमें देश की जनता को भाजपा की अराजकता से मुक्त करवाना है।

 

 

नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता को आज जनता के हितों की रक्षा का संकल्प लेना चाहिए। इस अवसर पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री नमोनारायण मीणा, जयपुर शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रतापसिंह खाचरियावास ने भी विचार रखे।

शहीद स्मारक तक पैदल मार्च...

 

कांग्रेस नेताओं ने कांग्रेस मुख्यालय से शहीद स्मारक तक पैदल मार्च निकाला। इसमें वरिष्ठ नेताओं के अलावा प्रदेश कांग्रेस वरिष्ठ उपाध्यक्ष मास्टर भंवरलाल मेघवाल, उपाध्यक्ष डॉ. अर्चना शर्मा, मुमताज मसीह, डॉ. कर्णसिंह यादव, महासचिव गिरिराज गर्ग, विजय गर्ग, रूपेशकांत व्यास, ज्योति खंडेलवाल, प्रवक्ता सुरेश चौधरी, सचिव प्रशांत सहदेव शर्मा, पूर्व मंत्री डॉ. जितेन्द्रसिंह, बृजकिशोर शर्मा आदि ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई।

स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान...

 

कांग्रेस की ओर से स्वतंत्रता सेनानी शोभाराम गहरवार, रामूजी सैनी, सुन्दर देवी आजाद, रामेश्वर चौधरी एवं कालीदास स्वामी का श्रीफल भेंटकर, सूत की माला और शॉल पहनाकर सम्मान किया।

BJP Congress
Show More
पुनीत कुमार
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned