scriptCongress leader sachin pilot reacts on lok sabha elections rajasthan | Rajasthan Politics : सचिन पायलट ने बताया, 'राजस्थान में कांग्रेस कैसे जीतेगी लोकसभा चुनाव'? | Patrika News

Rajasthan Politics : सचिन पायलट ने बताया, 'राजस्थान में कांग्रेस कैसे जीतेगी लोकसभा चुनाव'?

locationजयपुरPublished: Feb 10, 2024 01:34:33 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

Sachin Pilot on Lok Sabha Election : लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान के उम्मीदवारों के पैनल पर चर्चा करने के लिए नई दिल्ली में बुलाई गई स्क्रीनिंग कमेटी बैठक के बाद पायलट ने मीडिया से बातचीत की।

Congress leader sachin pilot reacts on lok sabha elections rajasthan

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का लोकसभा चुनाव को लेकर एक ताज़ा बयान आया है। इसमें उन्होंने कांग्रेस के प्रमुख प्रतिद्वंदी दल भाजपा को कड़ी टक्कर देने की बात कही है। लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान के उम्मीदवारों के पैनल पर चर्चा करने के लिए नई दिल्ली में बुलाई गई स्क्रीनिंग कमेटी बैठक के बाद पायलट ने मीडिया से बातचीत की।

बेहतर प्रदर्शन करेगी कांग्रेस


पायलट ने कहा कि राजस्थान में भले ही कांग्रेस पार्टी की सरकार रिपीट नहीं हो पाई, लेकिन विधानसभा चुनाव 2023 के नतीजों में कांग्रेस-भाजपा के वोट डिफरेंस में ज़्यादा अंतर नहीं रहा था। करीब डेढ़ प्रतिशत तक के वोट डिफरेंस के कारण मानकर चल रहे हैं कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस बेहतर प्रदर्शन करेगी और भाजपा को कड़ी टक्कर देगी।


ये भी पढ़ें : भजनलाल सरकार के बजट के दिन सदन से क्यों 'गायब' रहे गहलोत-पायलट-वसुंधरा?


आलाकमान तक पहुँचाया फीडबैक


पायलट ने कहा कि स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में राजस्थान की सभी सीटों को लेकर चर्चा हुई है। लोकसभा क्षेत्रों का दौरा करके आए प्रभारियों से लेकर प्रदेश अध्यक्ष तक ने अपना फीडबैक आलाकमान तक पहुंचाया है। अब उम्मीदवारों को लेकर आलाकमान को ही अंतिम फैसला लेना है।

ये भी पढ़ें : तस्वीरें लेते तस्वीरों में कैद हुए राजस्थान सीएम भजनलाल, नहीं देखा होगा मुख्यमंत्री का ऐसा अंदाज़

जनता के मुद्दों पर लड़ेगी कांग्रेस


पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि हर बार की तरह इस बार भी कांग्रेस पार्टी उन मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी, जो जनता के मुद्दे हैं। जबकि भाजपा भी हमेशा की तरह भावनात्मक और विवादित मुद्दों पर चुनाव में उतारेगी।

पायलट ने कहा कि हाल ही में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्र की मोदी सरकार के 10 सालों का लेखा-जोखा एक 'ब्लैक पेपर' में जारी किया था, जिसमें महंगाई, बेरोजगारी, किसान, नौजवानों से जुड़े मुद्दे उठाये गए थे। उन्हीं मुद्दों को उठाते हुए कांग्रेस लोकसभा चुनाव के मैदान में उतरेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो