कांग्रेस पदाधिकारी बन सरकारी ट्यूबवैल से पानी सप्लाई के बदले वसूल रही थी रुपए, गिरफ्तार

एक महिला खुद को कांग्रेस पार्टी का नेता बताकर सरकारी ट्यूबवैल के पानी की सप्लाई रुपए लेकर करती है। कोई विरोध करता है तो उसके खिलाफ अर्नगल आरोप लगाकर फंसवाने और राजनीतिक पहुंच बताकर धमकाती है

जिस राजनीतिक दल की सत्ता होती है। उस दल से जुड़े छुटभैय्ये नेता भी लोगों से वसूली करने में जुट जाते है। किसी ने विरोध किया तो सरकार होने का रौब दिखाते है। हालांकि एसा कई दफा होता है कि फर्जी लोग भी एसे समय में लोगों को सत्ताधारी पार्टी का सदस्य बनाकर अपना उल्लू सीधा कर लेते है। एेसा ही एक मामला सामने आया है राजधानी जयपुर में। यहां पर एक महिला खुद को कांग्रेस पार्टी का नेता बताकर सरकारी ट्यूबवैल के पानी की सप्लाई रुपए लेकर करती है। कोई विरोध करता है तो उसके खिलाफ अर्नगल आरोप लगाकर फंसवाने और राजनीतिक पहुंच बताकर धमकाती है।
जानकारी के अनुसार सांगानेर की महावीर कॉलोनी, शताब्दी नगर एंव गोवर्धन नगर जलदाय विभाग की ओर से कॉलोनी वासियों को जलापुर्ति के लिए 4 टयूबवैल करवाए गए थे। जिसके संचालन व संधारण की सम्पूर्ण जिम्मेदारी सर्व धर्म महिला शक्ति को दी गई थी। स्थानीय निवासियों ने एसडीएम को लिखित शिकायत दी थी। जलदाय विभाग ने शिकायत की जांच करवाई तो सामने आया कि समिति अध्यक्ष शीला तिवाडी सरकारी ट्यूबवैल से कनेक्शन के बदले मकान मालिकों द्वारा 3100 रुपए और प्रतिमाह 1000 रुपए वसूल रही है। कॉलोनीवासियों की ओर से राशि नहीं देने पर समिति अध्यक्ष राजनैतिक पहुंच का हवाला देकर डरा धमकाती है। यहां तक की जबरन पानी के कनेक्शन भी काट देती है। जलदाय विभाग ने ट्यूबवैल को सर्वधर्म महिला शक्ति से लेते हुए स्थानीय समिति को जिम्मेदारी सौंप दी। शीला तिवाडी खुद को कांग्रेस पदाधिकारी बताती है जिसकी शिकायत करने के लिए कांग्रेसी नेता पुष्पेंद्र भारद्वाज के पास पहुंचे। उधर, जलदाय विभाग की शिकायत के आधार पर सांगानेर थाना पुलिस ने आरोपी महिला को शांति भंग में गिरफ्तार कर लिया।

Dinesh Gautam Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned