script

निगम चुनावः टिकट की सिफारिश करने वाले नेताओं को लेनी होगी जीत की गारंटी

locationजयपुरPublished: Oct 12, 2020 10:37:41 am

Submitted by:

firoz shaifi

-पीसीसी चीफ डोटासरा ने बुलाई जयपुर के नेताओं की बैठक, दोपहर 12 बजे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में होगी जयपुर के विधायकों की बैठक, शाम तक होगी चुनाव पर्यवेक्षकों की घोषणा

pcc jaipur

pcc jaipur

जयपुर। नगर निगम चुनान की घोषणा के साथ कांग्रेस में चुनावी कवायद शुरू हो गई है। चुनाव में टिकट वितरण का क्या फॉर्मूला रहेगा और चुनाव में पार्टी किस रणनीति से चुनाव लड़ेगी ये तय करने के लिए आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने जयपुर शहर के प्रमुख नेताओं की बैठक बुलाई है।

दोपहर 12 बजे से प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित होने वाली इस बैठक में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, विधायक रफीक खान, अमीन कागजी, गंगादेवी, विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी रहे सीताराम अग्रवाल, अर्चना शर्मा और पुष्पेंद्र भारद्वाज शामिल होंगे। इसके अलावा जयपुर शहर के प्रमुख नेताओं और प्रदेश कांग्रेस के निवर्तमान पदाधिकारियों को भी बैठक में बुलाया गया है।

 

सिफारिश करने वालों को लेने होगी जीत की गारंटी

सूत्रों की माने तो जयपुर के हैरिटेज और ग्रेटर नगर निगम चुनाव में टिकट वितरण में टिकट के लिए सफारिश करने वाले नेताओं और विधायकों को प्रत्याशी की जीत की गारंटी लेनी होगी। हालांकि टिकट वितरण में विधायकों को अहमियत मिल सकती है। प्रत्याशी चयन में उनकी राय को ज्यादा महत्व दिया जाएगा।

विधायकों की राय पर संभावित नामों के पैनल तैयार कर प्रदेश कांग्रेस को सौंपे जाएंगे, लेकिन सिफारिश करने वाले नेताओं और विधायकों को जीत का मंत्र भी देना होगा। दोनों नगर निगमों में कांग्रेस का परचम लहराने का जिम्मा विधायकों को दिया जाएगा। वहीं उम्मीदों पर खरा नहीं उतरने वाले प्रत्याशियों की हार का जिम्मा भी विधायकों पर रहेगा। इन संबंध में प्रदेश कांग्रेस की ओर से उनसे जवाब मांगा जाएगा।

 

शाम तक हो सकती है पर्यवेक्षकों की घोषणा
सूत्रों की माने तो निगम चुनाव में नगर निगम चुनाव के लिए पर्यवेक्षकों की घोषणा हो सकती है। प्रभारी मंत्री के सहयोग के लिए इन पर्यवेक्षकों की घोषणा होगी। पर्यवेक्षक विधायकों और प्रमुख नेताओं की राय से संभावित नामों का पैनल तैयार करने का काम करेंगे। निगम चुनाव और पर्यवेक्षकों के नामों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के बीच रविवार को लंबी मंत्रणा हो चुकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो