पूनियां के कांग्रेसमुक्त बयान पर मचा बवाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Pm Narendra Modi ) ने देश को कांग्रेसमुक्त करने का लक्ष्य तय किया है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ( Rajasthan Bjp President Satish Poonia ) ने भी मोदी के इस लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए 2023 तक राजस्थान को कांग्रेस मुक्त करने की बात कही है। पूनियां के इस बयान को लेकर बवाल खड़ा हो गया है। उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ( Deputy Cm Sachin Pilot ) और सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी ने पूनियां के इस बयान की निंदा की है और इसे जनादेश का अपमान करार दिया है।

जयपुर।
पूनियां ने प्रदेशाध्यक्ष का कार्यभार ग्रहण करने के बाद कहा था कि हम प्रदेश को 2023 तक कांग्रेस मुक्त कर देंगे। इसकी शुरुआत इसी साल होने वाले उप चुनाव और निकाय चुनाव से हो जाएगी। पूनियां ने गुरुवार को भाजपा मुख्यालय पर हुई प्रेस वार्ता में भी कहा कि मैंने कुछ कहा है तो इसका कोई न कोई आधार है। यह सरकार बाइ डिफॉल्ट बनी है और प्रदेशाध्यक्ष होने के नाते मेरा प्रयास रहेगा कि मैं प्रदेश को कांग्रेसमुक्त करूं।

जनादेश का अपमान
पूनियां के इस बयान के बाद उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि जनता के जनादेश का किसी को अपमान नहीं करना चाहिए। जब ने जनता ने एक राज करे कायम किया है। पूर्ण बहुमत की सरकार बनी है, अच्छा काम सभी लोग कर रहे हैं। अपनी साख जमाने के लिए इस तरह के बयान सामने आ रहे हैं। जनता जिस उम्मीदों के साथ हमारी सरकार बनाने में कामयाब हुई थी, उन सभी को हम पूरा कर रहे हैं। ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में जितना संभव है, उससे ज्यादा विकास करके हम दिखा रहे हैं।

दिवास्वप्न देख रहे हैं पूनियां
सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा कि अध्यक्ष बनते ही पूनियां दिवास्वप्न देखने लगे हैं। पहले वे निर्विवाद रूप से अपनी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष तो बन जाएं। अभी तक उनकी पार्टी के ही लोग पूरी तरह से उनको अपना अध्यक्ष नही मान रहे हैं।

Umesh Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned