scriptआठ माह बाद कांग्रेस जनघोषणा पत्र समिति लेगी कामकाज की सुध | Congress manifesto committee will meet after eight months | Patrika News

आठ माह बाद कांग्रेस जनघोषणा पत्र समिति लेगी कामकाज की सुध

locationजयपुरPublished: Sep 24, 2020 09:38:33 am

Submitted by:

firoz shaifi

-21 जनवरी 2020 को कॉर्डिनेशन कमेटी के साथ हुई थी जनघोषणा पत्र समिति की घोषणा, छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू हैं कमेटी के चेयरमैन, 25 सिंतबर को पहली बार कल जयपुर आकर लेंगे मंत्रियों की क्लास, 2 अक्टूबर को सरकार जनता के समक्ष पेश करना है जनघोषणा-पत्र के क्रियान्वयन का रिपोर्ट कार्ड

Tamradhwaj Sahu

Tamradhwaj Sahu

जयपुर। कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र के वादों और घोषणाओं के क्रियान्वयन के लिए 21 जनवरी 2020 को बनी कांग्रेस जनघोषणा पत्र समिति को आखिकार 8 माह बाद प्रदेश की सुध आ ही गई।जनघोषणा पत्र समिति की पहली बैठक 25 सितंहबर को राजधानी जयपुर में आयोजित होगी, जिसमें तमाम मंत्रियों से उनके विभागों के कामकाज का ब्यौरा लेने के साथ-साथ जनघोषणा पत्र के वादों पर कितना काम हुआ है इसे लेकर मंत्रियों से कामकाज का फीडबैक लिया जाएगा।

समिति के चेयरमैन और छत्तीसगढ़ सरकार के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू कल जयपुर आकर बैठक लेंगे। उनके साथ कांग्रेस सांसद और समिति के सदस्य अमर सिंह भी आएंगे।

2 अक्टूबर को जनता के सामने पेश होगा जनघोषणा-पत्र के क्रियान्वयन का रिपोर्ट कार्ड
दरअसल सरकार की मंशा है 2 अक्टूबर को जनता के सामने सरकार के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड पेश करना है। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने जयुपर में फीडबैक कार्यक्रम के पहले ही दिन जनघोषण-पत्र पर हुए काम का रिपोर्ट कार्ड 2 अक्टूबर को जनता के सामने पेश करने की घोषणा की थी।

फीडबैक के दौरान माकन ने मंत्रियों से कामकाज का लेखा-जोखा देने की बात कही थी। माकन की घोषणा के बाद कैबिनेट सब कमेटी ने कई दौर की बैठकें करके रिपोर्ट कार्ड तैयार करने पर मंथन किया है। रिपोर्ट कार्ड में जनघोषणा-पत्र के अलावा भी गहलोत सरकार की बड़ी उपलब्धियों का लेखा जोखा पेश किए जाने के संभावना है।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डेटासरा ने कहा कि जनघोषणा-पत्र पर हुए काम का रिपोर्ट कार्ड 2 अक्टूबर को जनता के सामने पेश किया जाएगा, रिपोर्ट कार्ड लगभग तैयार है। रिपोर्ट कार्ड को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के बीच कई दौर की बैठकें हो चुकी हैं।

ये हैं जनघोषणा पत्र समिति में
चुनाव घोषणा पत्र के क्रियान्वयन के लिए कांग्रेस आलाकमान की ओर से बनाई गई कांग्रेस जनघोषणा पत्र समिति में छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को चेयरमैन, सांसद अमर सिंह, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, अविनाश पांडे और सचिन पायलट को समिति का सदस्य बनाया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो