scriptपैदल मार्च में टिकटार्थियों का शक्ति प्रदर्शन | congress march | Patrika News

पैदल मार्च में टिकटार्थियों का शक्ति प्रदर्शन

locationजयपुरPublished: Jul 16, 2018 03:59:49 pm

Submitted by:

rahul

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से सिविल लाइंस फाटक तक निकाला पैदल मार्च

sachin

पैदल मार्च में टिकटार्थियों का शक्ति प्रदर्शन

राहुल सिंह/जयपुर। कांग्रेस ने आज जयपुर शहर में भाजपा सरकार की नीतियों के खिलाफ पैदल मार्च निकाला। मार्च में शहर के विधानसभा क्षेत्रों से टिकट के दावेदारों ने अपने अपने बैनर लगाकर उम्मीदवारी भी पेश कर दी। इनमें बडे से लेकर छोटे नेता तक शामिल थे और वे किसी ना किसी तरह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट के सामने अपने बैनर और समर्थक दिखाकर टिकट मांग रहे थे।
पैदल मार्च में शामिल हुए शहर अध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास सिविललाइंस, प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारी सत्येन्द्र भारद्वाज ने आमेर, बाबूलाल नागर दूदू से राजीव अरोडा ने आदर्शनगर, अर्चना शर्मा, सुशील शर्मा और के के हरितवाल ने मालवीय नगर, सुनील शर्मा ने हवामहल, ज्योति खण्डेलवाल और अमीन कागजी ने किशनपोल, गिर्राज गर्ग और सीताराम अग्रवाल ने विद्याधर नगर, सुनील शर्मा ने हवामहल, गंगा देवी बगरू, प्रकाश बैरवा चाकसू ,शारदाकांत शर्मा, करणी ओला और हरीश यादव ने झोटवाडा, उमरदराज ने आदर्शनगर से दावेदारी की हुई है। इनमें से अधिकांश नेता अपने अपने बैनर और समर्थकों के साथ पैदल मार्च में शामिल हुए थे।
कांग्रेस ने गत 7 जुलाई को राजधानी के अमरूदों को बाग में आयोजित हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप लगाते आज पीसीसी से सिविललाइन तक पैदल मार्च निकाला। मार्च वैसे 11 बजे शुरु होना था लेकिन उस वक्त तक कार्यकर्ता ज्यादा नहीं जुट पाए थे इसलिए करीब साढे बारह बजे मार्च निकाला गया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट साथ प्रदेश व शहर कांग्रेस के पदाधिकारी, पूर्व विधायक, पूर्व मंत्री पैदल मार्च में शामिल हुए। कार्यकर्ता जब गवर्नमेंट हॉस्टल पहुंच तो तेज बारिश आ गई और एक बार तो वहां कुछ कार्यकर्ता इधर— उधर हो गए थे।
बारिश कम हुई तो कार्यकर्ता पैदल मार्च में शामिल होकर भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। सिविल लाइंस फाटक पहुंचकर पैदल मार्च सभा में तब्दील हो गया और नेताओं ने भाषण शुरु कर दिए। सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि लोगों की खून पसीने की कमाई से दिए जाने वाले टैक्स को पीएम मोदी की सभा में खर्च कर भाजपा ने इसे चुनावी सभा बना दिया।
किसान, मजदूर आत्महत्या कर रहे हैं। लेकिन सरकार को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने कहा कि सरकार का पूरा तंत्र भ्रष्टाचार में डूबा हुआ है। जनता इस निरंकुश और भ्रष्ट सरकार से तंग हो चुकी है और आने वाले चुनावों में इसे उखाड़ देगी इससे पहले पैदल मार्च में भीड़ जुटाने के लिए शहर कांग्रेस अध्यक्ष ने सभी पदाधिकारियों, ब्लॉक और वार्ड अध्यक्षों को टारगेट दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो