scriptपेट्रोल-डीजल की बढ़ी दरों के विरोध में कांग्रेस का हल्ला बोल, मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी | Congress' march in protest against increased rate of petrol and diesel | Patrika News

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी दरों के विरोध में कांग्रेस का हल्ला बोल, मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी

locationजयपुरPublished: Sep 30, 2021 07:36:43 pm

Submitted by:

firoz shaifi

-प्रदेश के सभी जिलों में कांग्रेस की ओर से निकाले गए पैदल मार्च, राजधानी जयपुर में सुबह 7:30 बजे कांग्रेस मुख्यालय से शहीद स्मारक तक निकाला गया पैदल मार्च, जिलों के बाद अब विधानसभा स्तर पर भी महंगाई के खिलाफ होंगे प्रदर्शन

congress protest

congress protest

जयपुर। पेट्रोल-डीजल की दरों में लगातार हो रही वृद्धि के विरोध में प्रदेश कांग्रेस की ओर से सभी जिलों में गुरुवार सुबह पैदल मार्च निकाले गए। राजधानी जयपुर में भी सुबह 7:30 बजे जयपुर शहर कांग्रेस की ओर से पीसीसी मुख्यालय से शहीद स्मारक तक पैदल मार्च निकाला गया। पैदल मार्च के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बढ़ती महंगाई और पेट्रोल-डीजल की बढ़ी दरों के विरोध में मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और पेट्रोल डीजल की बढ़ी दरें वापस लेने की मांग की।

पैदल मार्च में परिवहन मंत्री और जयपुर शहर के निवर्तमान अध्यक्ष प्रतापसिंह खाचरियावास, मुख्य सचेतक महेश जोशी, विधायक अमीन कागजी, रफीक खान, गंगा देवी, पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल, कांग्रेस नेता पुष्पेंद्र भारद्वाज, पीसीसी मुख्यालय प्रभारी ललित तूनवाल सहित सैकड़ों कार्यकर्ता पैदल मार्च में शामिल हुए।

शहीद स्मारक पर जाकर पैदल मार्च एक सभा में तब्दील हो गया। सभा को संबोधित करते हुए परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि देश में बढ़ती महंगाई और पेट्रोल-डीजल की दरों में लगातार हो रही वृद्धि ने आम आदमी का जीना दूभर कर दिया है।

खाचरियावास ने कहा कि जब तक केंद्र की मोदी सरकार आम जनता को राहत देते हुए महंगाई से निजात नहीं दिलाती है तब तक कांग्रेस पार्टी जनता के लिए इसी तरीके से सड़कों पर उनकी आवाज उठाती रहेगी। खाचरियावास ने कहा कि आज महंगाई के चलते हर वर्ग परेशान है, लेकिन केंद्र की मोदी सरकार हठधर्मिता अपनाए हुए हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य की गहलोत सरकार आमजन के हित में बड़े बड़े फैसले ले रही है और आमजन को लाभ पहुंचा रही है। वहीं केंद्र की मोदी सरकार ने केवल लोगों से झूठे वादे करके उन्हें ठगा है। सभा को मुख्य सचेतक में जोशी ने भी संबोधित किया।

विधानसभा स्तर पर होंगे महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन
परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि महंगाई के खिलाफ जिलों में प्रदर्शनों के बाद अब विधानसभा स्तर पर प्रदर्शन किए जाएंगे और यह प्रदर्शन तब तक किए जाएंगे जब तक केंद्र की मोदी सरकार होश में नहीं आती है और महंगाई कम नहीं करती है।

पैदल मार्च में नहीं दिखी सोशल डिस्टेंसिंग
हालांकि कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं की ओर से लिए निकाले गए पैदल मार्च में कार्यकर्ताओं के बीच ही सोशल डिस्टेंसिंग नजर नहीं आई। वहीं अधिकांश कार्यकर्ता बिना मास्क के ही पैदल मार्च में नजर आए, जिससे कहीं न कहीं कोविड प्रोटोकॉल की भी अवहेलना होती नजर आई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो