scriptगहलोत सरकार के मंत्री बोले राशन वितरण में गड़बड़ नहीं होगी बर्दाश्त, प्रदेश के इन दो डीलरों पर हुआ बड़ा ‘एक्शन’ | Congress Minister Warning to Ration Distribution in Rajasthan | Patrika News

गहलोत सरकार के मंत्री बोले राशन वितरण में गड़बड़ नहीं होगी बर्दाश्त, प्रदेश के इन दो डीलरों पर हुआ बड़ा ‘एक्शन’

locationजयपुरPublished: Feb 18, 2019 06:22:09 pm

Submitted by:

rohit sharma

गहलोत सरकार के मंत्री बोले राशन वितरण में गड़बड़ नहीं होगी बर्दाश्त, प्रदेश के इन दो डीलरों पर हुआ बड़ा ‘एक्शन’गहलोत सरकार के मंत्री बोले राशन वितरण में गड़बड़ नहीं होगी बर्दाश्त, प्रदेश के इन दो डीलरों पर हुआ बड़ा ‘एक्शन’

RAMESH CHAND MEENA

RAMESH CHAND MEENA

जयपुर।

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश चंद मीणा ने प्रदेश में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत् खाद्य सामग्री का पूरी पारदर्शिता के साथ लाभार्थियों को नियमानुसार आवंटन सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिये हैं। उन्हाेंने कहा है कि रसद सामग्री के राशन वितरण कार्य में अनियमितताएं बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जायेंगी एवं लापरवाही करने वालों के विरूद्ध नियमानुसार सख्त कार्यवाही की जायेगी।
खाद्य मंत्री ने बताया कि प्रदेश में निर्धारित 16 तारीख से सम्पूर्ण माह संचालित उपभोक्ता पखवाड़े के दौरान ग्राम-ढ़ाणी क्षेत्रों की रसद गतिविधियों के सघन मूल्यांकन करने के निर्देश दिये गये हैं। पखवाड़े अवधि में समस्त राशन दुकानें सही समय में खुलने, पूरी पारदर्शिता के साथ नियमानुसार रसद सामग्री का उपभोक्ताओं को यथासमय वितरण करने, स्टॉक का नियमानुसार संघारण करने एवं नियम विरूद्ध कार्य करने वाले पंजीकृत राशन डीलरों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी।
बारां जिले के दो राशन डीलरों के लाइसेंस निरस्त

गौरतलब है कि रविवार को खाद्य मंत्री रमेश चंद मीणा ने कोटा संभाग के बारां जिले में दौरे के दौरान रसद गतिविधियों का सही ढंग से आंकलन करने के लिये औचक निरीक्षण किया। उन्होंने प्रदेश के बारां जिले की ग्राम पंचायत कलमंडा की दो राशन दुकानों में अनिमितताएं मिलने पर राशन डीलर के लाइसेंस निरस्त कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो