scriptCongress MLA accuses the government of neglecting Muslims | विधानसभा में कांग्रेस विधायक का छलका दर्द, 99 फीसदी वोटिंग के बावजूद मुस्लिम मंत्रियों को नहीं मिलते बड़े विभाग | Patrika News

विधानसभा में कांग्रेस विधायक का छलका दर्द, 99 फीसदी वोटिंग के बावजूद मुस्लिम मंत्रियों को नहीं मिलते बड़े विभाग

-कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक अमीन खान ने बजट पर बोलते हुए कहा कि कांग्रेस गलतफहमी में नहीं रहे,अब मुसलमान जागरूक हो चुका है नहीं समझे तो कांग्रेस के लोग चोट खाएंगे,उर्दू पाकिस्तान के बाप की भाषा नहीं है

जयपुर

Updated: February 24, 2022 08:46:22 pm

जयपुर। 15 विधानसभा में आज बजट सत्र के दौरान बजट पर बोलते हुए सत्तापक्ष के विधायक अमीन खान का दर्द छलक गया। शिव से कांग्रेस विधायक अमीन खान ने बजट पर बहस में हिस्सा लेते हुए अपनी सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाए और मुस्लिम मतदाताओं की अनदेखी के आरोप लगाए।

Congress MLA Amin Khan
Congress MLA Amin Khan

अमीन खान ने कहा कि मुसलमान कमजोर वर्ग से आते हैं और सब जानते हैं कि 95 फ़ीसदी पोलिंग करते हैं, जिसमें से 99 फीसदी पोलिंग कांग्रेस के पक्ष में होती है लेकिन उस हिसाब से हमें सरकार में हिस्सेदारी नहीं मिलती है।

खान ने कहा कि कांग्रेस इस गलतफहमी में नहीं रहे की मुसलमान कांग्रेस को छोड़कर कहीं नहीं जाएगा। अगर इसी गलतफहमी में रहोगे तो चोट खाओगे क्योंकि मुसलमान अब जागरुक हो चुका है पहले गांव में मुसलमान अनजान थे लेकिन अब सब कुछ जानते और समझते हैं।

मुस्लिम मंत्रियों के पास काम के विभाग नहीं
कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक ने गहलोत मंत्रिमंडल पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि एससी वर्ग से 4 कैबिनेट बनाए गए हैं, जबकि हमारा एक कैबिनेट मिनिस्टर साले मोहम्मद है और उसके पास कब्रो का काम है, जिसका मुसलमानों से कोई लेना देना नहीं है और जाहिदा के पास गवर्नमेंट प्रेस का काम है जिनसे हमें कोई किताबें नहीं छपवानी। जबकि पूर्ववर्ती वसुंधरा राजे की सरकार में यूनिस खान केवल एकमात्र मुस्लिम मंत्री था लेकिन उसके पास दो महत्वपूर्ण विभाग थे जबकि हर कोई जानता है कि यूनुस खान तबलीगी जमात का आदमी है पक्का मुसलमान है।

मैंने दो आवासीय विद्यालय मांगे, नहीं मिले
वरिष्ठ विधायक अमीन खान ने कहा कि मैं पांचवी बार का विधायक हूं। मैंने अपने विधानसभा क्षेत्र में 2 आवासीय विद्यालयों की मांग की थी लेकिन मेरी मांग को अनसुना कर दिया गया। उन्होंने कहा कि पूरे बाड़मेर जिले में लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पीछे रही थी लेकिन मेरे शिव विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस आगे रही। पूरा वोट कांग्रेस को मिलता है बावजूद इसके बजट में सड़कों के नाम पर मेरे क्षेत्र में 1 इंच सड़क की घोषणा नहीं की गई है।

उर्दू पाकिस्तान के बाप की भाषा नहीं
कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक अमीन खान ने सरकार पर उर्दू की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि आज उर्दू पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। उर्दू के शिक्षक नहीं लगाए जा रहे हैं, उन्होंने कहा कि उर्दू कोई पाकिस्तान के बाप की भाषा नहीं है। उर्दू हिंदुस्तानी जबान हैं और केवल मुसलमानों की नहीं बल्कि सभी भारतीयों की जबान है। आज भी जिला हेडक्वार्टर में जब अलग से थाने बनाए जाते हैं तो उन्हें सदर थाना कहा जाता है।

सदर शब्द हिंदी और संस्कृत का नहीं बल्कि उर्दू का शब्द है।वहीं पुलिस की जांच में भी कई शब्द ऐसे जो उर्दू में होते हैं। इसका मतलब है कि उर्दू मोहब्बत और अदब वाली भाषा है। अमीन खान ने कहा कि राजस्थान में गांव शहरों में हजारों मदरसे हैं इन मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों को उर्दू की शिक्षा नहीं दी जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

कश्मीर में आतंकी हमले में टीवी एक्ट्रेस की मौत, 10 साल के भतीजे पर भी हुई फायरिंगसुरक्षा एजेंसियों ने यासीन मलिक की सजा के बाद जारी किया आतंकी हमले का अलर्टIPL 2022, LSG vs RCB Eliminator Match Result: पाटीदार के दम पर जीता RCB, नॉकआउट मुकाबले में LSG को 14 रनों से हरायाटेरर फंडिंग केस में यासीन मलिक को उम्र कैद की सजा, 10 लाख का जुर्मानायासीन मलिक की सजा से तिलमिलाया पाकिस्तान, PM शहबाज शरीफ, इमरान खान, शाहिद आफरीदी को आई मानवाधिकार की यादAir Force के 4 अधिकारियों की हत्या, पूर्व गृहमंत्री की बेटी का अपहरण सहित इन मामलों में था यासीन मलिक का हाथअमरनाथ यात्रियों को तीन लेयर में मिलेगी सिक्योरिटी, ड्रोन व CCTV कैमरों के जरिए भी रखी जाएगी नजरमहबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा- आप बता दो कि मुसलमानों के साथ क्या करना चाहते हो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.