अपने ही मं​त्रियों पर भड़के कांग्रेस विधायक खां, कहा: हमसे ही नहीं मिलते, जनता की क्या खाक सुनेंगे

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक अमीन खां ने मंत्री डोटासरा का नाम लिए बगैर बोला हमला, कहा: विधायकों की नहीं सुन रहे, आराम में व्यस्त मंत्री, जनता को क्या निहाल करेंगे, मंत्रियों को ज्यादा एशो-आराम की सुविधाएं देना ठीक नहीं

By: pushpendra shekhawat

Published: 03 Mar 2021, 09:58 PM IST

जयपुर। कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक अमीन खां ने बुधवार को राज्य विधानसभा में शिक्षा मंत्री पर हमला बोला। उन्होंने मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा का नाम तो नहीं लिया, लेकिन कहा कि यह गरीब और गांधीवादी देश है। मंत्रियों के पास ज्यादा एशो-आराम के सामान, फर्नीचर व अन्य नहीं होने चाहिए। ये विधायक को भी दो-दो दिन नहीं मिलते। तबीयत खराब के नाम पर मिलने से मना कर दिया जाता है। इन्हें मुगालता बना हुआ है, जबकि सादगी से रहना चाहिए।

अमीन बजट बहस पर चर्चा के दौरान बोल रहे थे। उन्होंने अपने क्षेत्र के मॉडल स्कूल का मामला उठाते हुए कहा कि वे मंत्री के पास दो दिन गए। पहले दिन उनके दफ्तर के ने तबीयत खराब बताकर मिलने से मना कर दिया। दूसरे दिन गए तो तबीयत नरम बता दी। तो मंत्री गरीब अवाम को क्या निहाल करेंगे।

उन्होंने कहा कि उनके गांव में मॉडल स्कूल हैं। उसमें तीन विषयों के अध्यापक हमेशा से नहीं रहे। इसको लेकर शिक्षा मंत्री से दस बार मिला, यह शिकायत की। डायरेक्टर एजुकेशन ने बतौर सजा के एक प्रिन्सीपल नेता को भेजा। उसने स्कूल बंद करने की बात कर सौ बच्चों की टी.सी. काट दी। टी.सी. काटने का मतलब प्रिन्सीपल स्कूल बंद करना चाहता था।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned