कांग्रेस में आए फिर भी नहीं छूटा विधायक जोगेन्द्र अवाना का बसपा प्रेम

- नदबई से विधायक जोगेंद्र अवाना बोले, मायावती की कृपा से बना विधायक, विधायक जोगेंद्र अवाना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

By: firoz shaifi

Published: 09 Jan 2021, 10:52 AM IST

जयपुर। बसपा से कांग्रेस में आए नदबई विधायक जोगेंद्र अवाना का बसपा प्रेम छलक आया है। बसपा प्रमुख मायावती का धन्यवाद करते हुए अवाना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें अवाना अपने विधानसभा क्षेत्र में एक सभा को संबोधित करते नजर आ रहे हैं।

वीडियो में विधायक अवाना कहते हुए नजर आ रहे हैं कि वे बसपा प्रमुख मायावती की कृपा से विधायक बनें हैं अगर बसपा उन्हें टिकट नहीं देती तो वे कभी भी विधायक नहीं बन पाते। अवाना वीडियो में कहते हुए नजर आ रहे हैं कि जो सोच बहुजन समाज पार्टी की है वही सोच कांग्रेस पार्टी की भी है।

जब दो एक जैसी सोच होती है तो बड़ी ताकत बनती है। अवाना ने कहा कि मैं बसपा का टिकट भी इसी शर्त पर दिया गया था कि दलित और दबे-कुचले लोगों के लिए काम करना है, और मैं इसी पर काम रहा हूं। इस दौरान विधायक अवाना ने क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों का भी उल्लेख किया। विधायक अवाना का ये वीडियो शुक्रवार का बताया जा रहा है, जहां वे अपने विधानससभा क्षेत्र नदबई में लोगों को संबोधित कर रहे हैं।

सदस्यता रद्द करने के लिए लगाई याचिका
वहीं विधायक जोगेंद्र अवाना सहित बसपा के 6 विधायकों की सदस्यता रद्द करने की मांग को लेकर बसपा की प्रदेश इकाई ने गुरूवार को विधानसभा सचिव के समक्ष दल -बदल कानून के तहत सदस्यता रद्द करने की याचिका लगाई है तो वहीं विधायकों के दल बदल मामले को लेकर सु्प्रीम कोर्ट में भी केस चल रहा है, जिसके तहत विधायकों और विधानसभा अध्यक्ष को नोटिस जारी किए गए हैं।

मंत्रिमंडल में एडजस्ट नहीं होने से नाराज हैं विधायक
वहीं दूसरी ओर बसपा से कांग्रेस में आए 6 विधायक मंत्रिमंडल में एडजस्ट नहीं किए जाने से नाराज हैं, ये विधायक कई बार मंत्रिमंडल में शामिल करने की मांग मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश प्रभारी अजय माकन के समक्ष भी उठा चुके हैं।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned