बसपा से आए कांग्रेस में आए विधायक मिले सोनिया से, मिलेगा बड़ा तोहफा !

बसपा से कांग्रेस में आए छह विधायकों ने आज नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की।

By: rahul

Updated: 03 Jan 2020, 12:18 PM IST

जयपुर। बसपा से कांग्रेस में आए छह विधायकों ने आज नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने बताया कि सभी विधायक शिष्टाचारवश कांग्रेस अध्यक्ष से मिले थे और उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष को विश्वास दिलाया है कि वे कांग्रेस की मजबूती के लिए काम करेंगे।

आपको बता दें कि सितम्बर में बसपा के छहों विधायकों राजेन्द्र गुढा, जोगेन्द्र सिंह अवाना, लाखन सिंह, दीपचंद खेरिया, वाजिब अली, संदीप यादव ने बसपा विधायक दल का कांग्रेस में विलय कर लिया था। कांग्रेस में विलय के लिए विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को विलय का पत्र सौंपा गया था जिसे उन्होंने मंजूरी दे दी थी। कांग्रेस के राजनीतिक हलकों में ये भी चर्चा है कि इनमें से कुछ विधायकों को मंत्री, संसदीय सचिव या राजनीतिक नियुक्ति दी जा सकती है।

दस साल दोहराई कहानी—
यह पहला मौका नहीं था जब प्रदेश में बसपा विधायकों का कांग्रेस में विलय हुआ । 2008 के विधानसभा चुनाव में प्रदेश में सीएम अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनी थी। वर्ष 2009 में गुढ़ा सहित 6 विधायक बसपा के टिकट पर विधानसभा में पहुंचे थे। गहलोत ने उस दौरान बसपा विधायक दल का कांग्रेस में विलय कराते हुए सभी 6 विधायकों को मंत्री बनाया था।

आज ये विधायक मिले सोनिया गांधी से—
बसपा के टिकट पर उदयपुरवाटी से राजेंद्र सिंह गुढ़ा, नदबई से जोगिंदर सिंह अवाना, किशनगढ़बास से दीपचंद, करोली से लाखन सिंह, नगर से वाजिब अली तथा तिजारा से संदीप कुमार विधानसभा पहुंचने में कामयाब रहे थे। इससे पहले 2008 के चुनाव में बसपा से छह विधायक बने थे। इनमें नवलगढ़ से डॉ. राजकुमार शर्मा, उदयपुरवाटी से राजेंद्र सिंह गुढ़ा, गंगापुर से रामकेश मीणा, सपोटरा से रमेश मीणा, दौसा से मुरारीलाल मीणा तथा बाड़ी से गिर्राज सिंह मलिंगा बसपा के टिकट पर जीतकर विधानसभा पहुंचे थे। उस समय कांग्रेस का संख्याबल 96 पर ही अटक गया था। बसपा और गोलमादेवी के सहयोग से सरकार बनी और चली, लेकिन सभी बसपा विधायक बसपा छोड़कर कांग्रेस में आ गए थे।

Congress
rahul Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned