scriptराज्यसभा चुनाव: आज से पॉलिटिकल टूरिज्म पर कांग्रेस विधायक, उदयपुर के ताज अरावली रिसोर्ट में होगी बाड़ेबंदी | Congress MLA on political tourism due to Rajya Sabha elections | Patrika News
जयपुर

राज्यसभा चुनाव: आज से पॉलिटिकल टूरिज्म पर कांग्रेस विधायक, उदयपुर के ताज अरावली रिसोर्ट में होगी बाड़ेबंदी

-कांग्रेस और सहयोगी विधायकों को अपराह्न 3 बजे लगेज के साथ सीएम हाउस बुलाया, उदयपुर के प्रभारी मंत्री रामलाल जाट और कांग्रेस विधायक रफीक खान बाड़ेबंदी की तैयारियों में जुटे, तीन निर्दलीय विधायक बाबूलाल नागर, खुशवीर सिंह जोजावर और सुरेश टांक कल रात पहुंचे उदयपुर, सीएम हाउस से से बसों के जरिए रवाना होंगे विधायक, मंत्रियों को अपने-अपने वाहनों से उदयपुर पहुंचने के निर्देश

जयपुरJun 02, 2022 / 10:32 am

firoz shaifi

rajya sabha election

rajya sabha election

जयपुर। राज्यसभा चुनाव में खरीद-फरोख्त और सेंधमारी की आशंका के चलते कांग्रेस आज अपने विधायकों और सहयोगी विधायकों की बाड़ेबंदी कर रही है। बाड़ेबंदी के लिए उदयपुर के ताज अरावली रिसोर्ट को चुना गया है। ताज अरावली रिसोर्ट में ही 13 से 15 मई तक कांग्रेस का राष्ट्रीय चिंतन शिविर हुआ था। बाड़ेबंदी के लिए इस बार जयपुर की बजाए उदयपुर को चुना गया है।

विधायकों को लगेज के साथ मुख्यमंत्री आवास पहुंचने के निर्देश
इधर बाड़ेबंदी के मद्देनजर कांग्रेस और सहयोगी विधायकों को आज अपरान्ह 3 बजे तक मुख्यमंत्री आवास पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं, जहां तमाम विधायक जुटेंगे और उसके बाद विधायकों को बसों के जरिए उदयपुर के लिए रवाना किया जाएगा। बताया जाता है कि रात 10 बजे तक तमाम विधायक उदयपुर के अरावली रिसोर्ट पहुंच जाएंगे।

मंत्रियों को अपने-अपने वाहनों से जाने के निर्देश
गहलोत सरकार के तमाम मंत्रियों को अपने-अपने सरकारी वाहनों से उदयपुर पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं। हालांकि सरकार का कामकाज प्रभावित न हो उसके लिए कम कम दो मंत्री जयपुर में ही रुककर सरकार का कामकाज देखेंगे।

मंत्री रामलाल जाट और रफीक खान संभाल रहे हैं बाड़ेबंदी का जिम्मा
इधर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उदयपुर में कांग्रेस और सहयोगी विधायकों की बाड़ेबंदी का जिम्मा कैबिनेट मंत्री रामलाल जाट और कांग्रेस विधायक रफीक खान को दिया है। दोनों नेता कल सुबह ही उदयपुर पहुंच गए थे और ताज अरावली रिसोर्ट में तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे हैं।

तीन निर्दलीय विधायक कल रात पहुंचे उदयपुर
गहलोत सरकार को समर्थन दे रहे तीन निर्दलीय विधायक बाबूलाल नागर, खुशवीर सिंह जोजावर और सुरेश टांक कल रात ही उदयपुर के ताज अरावली रिसोर्ट पहुंच गए थे। कांग्रेस नेता और आरटीडीसी के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ तीनों विधायकों को लेकर उदयपुर पहुंचे थे। वहीं कांग्रेस के राज्यसभा प्रत्याशी रणदीप सिंह सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी भी विधायकों के साथ उदयपुर में बाड़ेबंदी में रहेंगे।

9 जून तक रहेंगे बाड़ेबंदी
कांग्रेस और सहयोगी विधायक 9 जून तक बाड़ेंबदी में रहेंगे और 9 जून की देर रात जयपुर पहुंचेंगे, जहां से 10 जून को सुबह विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए वोट करेंगे।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8bak1f

Home / Jaipur / राज्यसभा चुनाव: आज से पॉलिटिकल टूरिज्म पर कांग्रेस विधायक, उदयपुर के ताज अरावली रिसोर्ट में होगी बाड़ेबंदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो