scriptविधानसभा में अपनों के निशाने पर सरकार, कानून व्यवस्था पर घिरी | Congress mla's angry due to law and order | Patrika News
जयपुर

विधानसभा में अपनों के निशाने पर सरकार, कानून व्यवस्था पर घिरी

लगातार दूसरे कानून व्यवस्था पर अपनी ही सरकार को घेरेंगे विधायक

जयपुरFeb 26, 2020 / 09:18 am

firoz shaifi

rajasthan vidhan sabha

rajasthan vidhan sabha

जयपुर। विधानसभा के बजट सत्र में इन दिनों सरकार अपने विधायकों के निशाने पर है। कई ऐसे मौके आए जब सदन में कांग्रेस विधायक ही सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर चुके हैं। मंगलवार को शून्यकाल में वरिष्ठ कांग्रेसी विधायक भरत सिंह ने सांगोद में बच्चों की तस्करी के मामले में सरकार को जमकर घेरा था, तो आज कांग्रेस विधायक हरीश मीना भी कानून व्यवस्था के मामले में सरकार को घेरेंगे।
मीना शून्यकाल में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जरिए देवली उनियारा में ट्रेक्टर चालक की हत्या के मामले के आरोपियों के खिलाफ अब तक पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं करने का मामला उठाएंगे। बता दें कि ये पिछले साल ये मामला काफी सुर्खियों में रहा था। इस मामले को लेकर विधायक मीना कई दिनों तक धरने पर भी बैठे थे। गृह विभाग का जिम्मा मुख्यमंत्री के पास है।
प्रश्नकाल में 45 सवाल
विधानसभा की कार्यवाही आज भी प्रश्नकाल से शुरू होगी। प्रश्नकाल में 45 सवाल लगे हैं, जिनमें तारांकित प्रश्नों की सूची में हैं 21 सवाल और अतारांकित प्रश्नों की सूची में हैं 24 सवाल हैं। उद्योग ,सामाजिक न्याय, चिकित्सा ,सहकारिता, अल्पसंख्यक मामलात,महिला बाल विकास, जनजाति क्षेत्रीय विकास, वन, श्रम,युवा व खेल, तकनीकी शिक्षा विभाग से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे।
इसके अलावा आज सदन में स्थानीय निधि अंकेक्षण विभाग का वार्षिक प्रतिवेदन भी पेश किया जाएगा। संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल वार्षिक प्रतिवेदनसदन की मेज पर रखेंगे। इसके अलावा मंत्री शांति धारीवाल सदन में अनुपूरक अनुदान की मांगें सदन में रखेंगे। इसके बाद सदन में बजट पर बहस होगी, जिसमें पक्ष-विपक्ष के सदस्य अपना-अपना पक्ष रखेंगे।

Home / Jaipur / विधानसभा में अपनों के निशाने पर सरकार, कानून व्यवस्था पर घिरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो