scriptकांग्रेस विधायकों ने टिकट तो बांट दिए, अब जीत की जिम्मेदारी | Congress MLAs distributed tickets, now the responsibility of winning | Patrika News

कांग्रेस विधायकों ने टिकट तो बांट दिए, अब जीत की जिम्मेदारी

locationजयपुरPublished: Oct 19, 2020 08:48:54 pm

Submitted by:

rahul

जयपुर में दो नगर निगमों के चुनाव में विधायक और विधानसभा प्रत्याशी टिकट वितरण को लेकर संगठन की ओर से बनाई गई स्क्रीनिंग कमेटी पर भारी पड़े है।

जयपुर। जयपुर में दो नगर निगमों के चुनाव में विधायक और विधानसभा प्रत्याशी टिकट वितरण को लेकर संगठन की ओर से बनाई गई स्क्रीनिंग कमेटी पर भारी पड़े है। विधायकों ने अपने अपने विधानसभा सीटों के वार्डो में जमकर चलाई। कांग्रेस ने सोमवार को दोपहर में अपनी सूची जारी की हालांकि झोटवाड़ा, आदर्शनगर और आमेर के प्रत्याशियों की तो रात तक अधिकृत सूची जारी नहीं की थी। कांग्रेस पार्टी ने रविवार रात से लेकर सोमवार तक अपने उम्मीदवारों को बुलाकर सिंबल बांट दिए थे। इस टिकट वितरण में तीन सीटों पर टिकट में भी बदलाव किया गया। कई जगह बागियों ने नामांकन दाखिल किए है।
प्रतिष्ठा की लड़ाई हैं कांग्रेस में—
प्रदेश में सत्ता पर काबिज कांग्रेस के लिए राजधानी जयपुर में निकाय चुनाव प्रतिष्ठा की लड़ाई है। जयपुर में आज तक कांग्रेस का बोर्ड नहीं बना है। बीजेपी के गढ़ में कांग्रेस ने इस बार सेंध लगाने के लिए ना केवल दो नगर निगम बनाए, बल्कि वार्डों का भी नए सिरे से सीमांकन किया है. इतना ही नहीं टिकट वितरण के समय होने वाली बगावत से बचने के लिए कांग्रेस ने इस बार नामांकन के बाद ही अपनी सूची जारी की है। अब टिकट वितरण करने वालों पर जीत की जिम्मेदारी आ गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो