scriptकांग्रेस की बैठक रद्द, विधायक भी गुजरात गए | congress news jaipur | Patrika News

कांग्रेस की बैठक रद्द, विधायक भी गुजरात गए

locationजयपुरPublished: Mar 24, 2020 06:30:01 pm

Submitted by:

Ashwani Kumar

चुनाव स्थगित के होने के बाद बदले सियासी समीकरण
-दोपहर बाद गुजरात कांग्रेस के सभी विधायक विशेष विमान से हो गए रवाना

कांग्रेस की बैठक रद्द, विधायक भी गुजरात गए

कांग्रेस की बैठक रद्द, विधायक भी गुजरात गए

जयपुर. राज्यसभा चुनाव का मतदान स्थगित होने के बाद सियासी समीकरण बदल गए। मंगलवार को कांग्रेस के विधायकों की बैठक नहीं हुई और गुजरात के विधायक भी वापस चले गए। शाम चार बजे विशेष विमान से गुजरात के सभी विधायक जयपुर हवाई अड्डे से रवाना हुए। 14 मार्च को गुजरात के विधायकों का जयपुर आने का सिलसिल शुरू हुआ था।
इधर, जयपुर में शाम चार बजे से रात 10 बजे तक होने वाली कांग्रेस विधायकों की बैठक भी रद्द हो गई। कई विधायक रास्ते से ही वापस लौट गए। सरकारी उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने बताया कि अधिकतर विधायक जयपुर के लिए रवाना हो गए थे, ेेलेकिन राज्यसभा चुनाव स्थगित होने के बाद बैठक रद्द कर दी गई।
वेणुगोपाल और पांडे भी नहीं आए
कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और राज्यसभा उम्मीदवार केसी वेणुगोपाल का जयपुर दौरा भी रद्द हो गया। दोनों पहले विधायकों के साथ होने वाली बैठक में हिस्सा लेने दिल्ली से जयपुर आ रहे थे, लेकिन चुनाव आयोग की ओर से चुनाव स्थगित किए जाने के बाद दोनों दिल्ली से नहीं आए।
गुजरात: क्रॉस वोटिंग का था डर
गुजरात के राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को क्रॉस वोटिंग का डर सता रहा था। इसी वजह से कांग्रेस के अधिकतर विधायकों ने जयपुर में डेरा डाल रखा था। मंगलवार को सभी विधायक रवाना हो गए। कोराना वायरस की वजह से गुजरात के विधायक होटल में ही पिछले पांच दिनों से कैद थे।
राजस्थान: तीन सीटों पर चार उम्मीदवार
प्रदेश में तीन राज्यसभा सीटों के लिए चार उम्मीदवार मैदान में हैं। कांग्रेस ने संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रदेश महासचिव नीरज डांगी को चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं, भाजपा ने राजेंद्र गहलोत और ओंकार सिंह लाखावत को उम्मीदवार बनाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो