90 निकायों में चुनावः कांग्रेस पर्यवेक्षक आज सौंप सकते हैं तीन-तीन नामों का पैनल

- कल पीसीसी चीफ डोटासरा मंथन के बाद करेंगे दावेदारों के नाम फाइनल , 15 जनवरी है निकाय चुनाव में नामांकन की आखिरी तारीख

By: firoz shaifi

Published: 13 Jan 2021, 11:13 AM IST

जयपुर। प्रदेश के 20 जिलों के 90 निकायों में हो रहे चुनाव में प्रत्याशी चयन के लिए रायशुमारी कर रहे कांग्रेस पर्यवेक्षक आज रात प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय को दावेदारों के तीन-तीन नामों के पैनल सौंप सकते हैं। कई पर्यवेक्षकों ने भी इसके संकेत दिए हैं।

पर्यवेक्षकों की भूमिका निभा रहे कांग्रेस के जिला प्रभारी दो दिन से लगातार अपने-अपने प्रभार वाले क्षेत्रों में विधायकों और स्थानीय नेताओं के साथ दावेदारों से वन टू वन मुलाकात कर उनसे उनकी जीत के समीकरण जान रहे हैं, साथ जिताऊ और टिकाऊ उम्मीदवार को लेकर लगातार फीडबैक भी ले रहे हैं।

कहा जा रहा है कि आज शाम तक पर्यवेक्षक जयपुर पहुंचकर पीसीसी मुख्यालय को तीन-तीन नामों का पैनल सौंप देंगे। जिसके बाद गुरुवार को पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा एक-एक नाम पर मंथन कर नामों को फाइनल करेंगे, उसके बाद सूची को फाइनल कर पुनः पर्यवेक्षकों को सूची सौंप देंगे। ऐसे में पर्यवेक्षक वापस जाकर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करेंगे।

15 जनवरी है नामांकन की आखिरी तारीख
वहीं 90 निकायों के चुनाव में नामांकन की आखिरी तारीख कल हैं, कल दोपहर तीन बजे तक ही नामांकन दाखिल किए जा सकते हैं, ऐसे में कांग्रेस का प्रयास है कि 14 जनवरी तक निकायों चुनाव के प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाए। गौरतलब है कि निकाय चुनाव में पीसीसी पदाधिकारियों को ही इस बार चुनाव पर्यवेक्षक लगाया गया है।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned