scriptकांग्रेस का संगठन लगभग तैयार, राजस्थान के 60 AICC सदस्यों की लिस्ट जल्द | Congress organization almost ready, list of 60 AICC members | Patrika News

कांग्रेस का संगठन लगभग तैयार, राजस्थान के 60 AICC सदस्यों की लिस्ट जल्द

locationजयपुरPublished: Feb 07, 2023 03:03:08 pm

Submitted by:

rahul

राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और प्रदेश कांग्रेस का संगठन का खाका लगभग तैयार हो चुका है।

रसोई गैस सिलेंडर और पेट्रोल— डीजल के दामों को लेकर मोदी सरकार को घेरेगी कांग्रेस

रसोई गैस सिलेंडर और पेट्रोल— डीजल के दामों को लेकर मोदी सरकार को घेरेगी कांग्रेस

जयपुर। राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और प्रदेश कांग्रेस का संगठन का खाका लगभग तैयार हो चुका है। करीब एक दर्जन जिला अध्यक्ष ओर तकरीबन पांच दर्जन एआईसीसी प्रतिनिधियों की नियुक्ति जल्द होने वाली हैं। इससे पहले तकरीबन 80 फीसदी ब्लॉक अध्यक्षो की नियुक्त हो गई है।
दो साल से भंग कांग्रेस जिलाध्यक्षों में से पहले एक दर्जन से कुछ ज्यादा जिलों मे नियुक्ति की जाएगी। इसके बाद कांग्रेस में प्रदेश से तकरीबन पांच दर्जन एआईसीसी प्रतिनिधियों के नाम का एलान कर दिया जाएगा। इसकी कवायद अंतिम चरण में हैं। राजस्थान से करीब 60 एआईसीसी प्रतिनिधियों की सूची जारी की जाएगी। कांग्रेस चुनाव प्राधिकरण के यहां देश के करीब 29 राज्यों से एआईसीसी प्रतिनिधि के नामों की सूची प्राप्त हो गई हैं और राजस्थान, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना सहित आधा दर्जन प्रदेशों से अभी भी आना बाकी है।
कांग्रेस का राष्ट्रीय महाअधिवेशन 24 से 26 फरवरी तक रायपुर में होगा। इससे पहले सभी राज्यों से एआईसीसी प्रतिनिधियों की नियुक्ति होना आवश्यक है। इसके मद्देनजर हाईकमान ने एआईसीसी प्रतिनिधियों के बकाया नामों वाले राज्यों को 15 फरवरी से पहले नामों की सूची कांग्रेस प्राधिकरण, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री को भेज देने के निर्देश दिए हैं।
https://youtu.be/zVvtn1zHtAc
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो