जिताऊ के साथ ही टिकाऊ प्रत्याशी उतारेगी कांग्रेस

राज्य के 20 जिलों के 90 नगरीय निकायों ( 90 municipal bodies ) में चुनाव को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ( Congress party ) इन निकायों के लिए जिताऊ के साथ ही टिकाऊ प्रत्याशी उतारेगी।

By: Ashish

Published: 12 Jan 2021, 07:30 PM IST

जयपुर
राज्य के 20 जिलों के 90 नगरीय निकायों ( 90 municipal bodies ) में चुनाव को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ( Congress party ) इन निकायों के लिए जिताऊ के साथ ही टिकाऊ प्रत्याशी उतारेगी। ऐसे में पार्टी ने सभी जिला प्रभारियों को यह निर्देश दिए हैं कि वो निकाय चुनावों के लिए ऐसे उम्मीदवारों के नाम पैनल के जरिए सुझाएं, जो कि जिताऊ के साथ ही टिकाऊ भी हों। पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ( State President Govind Singh Dotasara ) यह बात कह चुके हैं। इसके पीछे वजह यह है कि पिछले साल सामने आए चुनाव परिणामों में कुछ जगह ऐसी स्थितियां सामने आई थीं, जहां प्रत्याशियों की ओर से क्रॉस वोटिंग भी की गई थी। ऐसे में पार्टी इन चुनावों में ऐसे उम्मीदवारों को टिकट देगी जो कि पार्टी के प्रति निष्ठावान रहे।
90 निकायों में सदस्य पद के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 15 जनवरी है। ऐसे में कांग्रेस ने सभी जिलों में जिला प्रभारी भेजे हैं। इन्हें ही चुनाव पर्यवेक्षक भी बनाया गया है। इनसे कहा गया है कि वो स्थानीय स्तर पर पार्टी के कार्यकर्ता, निर्वतमान पदाधिकारी, पार्टी के विधायक एवं पूर्व सदस्यों से चर्चा करके 13 जनवरी तक तीन तीन नामों का पैनल पार्टी को सौंपे। ताकि 14 जनवरी तक पार्टी निकाय चुनाव में अपने प्रत्याशी उतार सके।

गौरतलब है कि प्रदेश के अजमेर, बांसवाड़ा, बीकानेर, भीलवाड़ा, बूंदी, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, चूरू, डूंगरपुर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, झालावाड़, झुंझुनूं, नागौर, पाली, राजसमंद, सीकर, टोंक और उदयपुर के कुल 90 निकायों में सदस्य पदों के लिए अभी नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया जारी है। इन निकायों में 1 नगर निगम, 9 नगर परिषद और 80 नगर पालिकएं हैं। जहां 28 जनवरी को मतदान करवाया जाएगा, जबकि 31 जनवरी को मतगणना होगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned