scriptराहुल 20 सितंबर को डूंगरपुर में , तैयारियों के लिए दिग्गजों का जमावड़ा | Congress president Rahul Gandhi will visit Dungarpur on September 20 | Patrika News

राहुल 20 सितंबर को डूंगरपुर में , तैयारियों के लिए दिग्गजों का जमावड़ा

locationजयपुरPublished: Sep 18, 2018 12:47:58 pm

Submitted by:

firoz shaifi

कई केंद्रीय नेता भी आएंगे डूंगरपुर

जयपुर। आगामी विधामनसभा चुनाव के मद्देनजर वांगड़ अंचल में चुनावी शंखनाद करने 20 सितंबर को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी डूंगरपुर के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। डूंगरपुर के सागवाड़ा में राहुल की चुनावी सभा होगी।

राहुल गांधी के साथ कई केंद्रीय नेताओं के भी डूंगरपुर आने की चर्चा है। बीते चार सालों में वांगड़ अंचल में ये राहुल गांधी का तीसरा दौरा है। वहीं राहुल गांधी के दौरे और सभी की तैयारियां सागवाड़ा में जोर-शोर से चल रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, प्रदेश के सह प्रभारी विवेक बंसल, नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी सहित कई दिग्गजों ने यहां डेरा डाल लिया है।
सोमवार को भी पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने वरिष्ठ नेताओं के साथ सभा स्थल का जायजा लिया। आज भी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे दिल्ली से सीधे उदयपुर पहुंचे और यहां से सीधे सागवाड़ा के लिए रवाना हुए ,जहां उन्होंने पार्टी नेताओं के साथ सभा स्थल का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया।

भीड़ जुटाने की कवायद
दरअसल राहुल गांधी की सभा में भीड़ जुटाने के लिए पीसीसी चीफ सचिन पायलट सहित कई नेता स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं की लगातार मैराथन बैठकें लेकर ज्यादा से ज्यादा भीड़ जुटाने की बात कह रहे हैं। डूंगरपुर, प्रतापगढ़ और बांसवाड़ा जिले के लोगों को सभा में लाने की जिम्मेदारी लोगों को दी गई है।

बेणेश्वर धाम भी जाएंगे
आदिवासी अंचल के मतदाताओं को लुभाने के लिए राहुल गांधी यहां के कई प्रसिद्ध मंदिरों के दर्शनों के लिए भी जा सकते हैं। सूत्रों की माने तो राहुल के आदिवासियों के सबसे बड़े धाम बेणेश्वर धाम जाने की भी चर्चा है। बताया जाता है कि राहुल बेणेश्वर धाम जाने का कार्यक्रम तय किया जा रहा है। गौरतलब है कि इससे पहले 11 अगस्त को जयपुर में भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जयपुर में सफल रोड शो और रामलीला मैदान में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की सभा कर पार्टी में जान फूंक चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो