scriptCongress protest against Agneepath scheme on June 27 in Rajasthan | अग्निपथ योजना के विरोध में फिर सड़कों पर उतरेगी कांग्रेस, 27 जून को सभी विधानसभा क्षेत्रों में होगा प्रदर्शन | Patrika News

अग्निपथ योजना के विरोध में फिर सड़कों पर उतरेगी कांग्रेस, 27 जून को सभी विधानसभा क्षेत्रों में होगा प्रदर्शन

सेना भर्ती में केंद्र सरकार की ओर से लाई गई अग्निपथ योजना के विरोध में एक बार फिर प्रदेश कांग्रेस ने सड़कों पर उतरने की घोषणा कर दी है।

जयपुर

Published: June 23, 2022 03:51:22 pm

जयपुर। सेना भर्ती में केंद्र सरकार की ओर से लाई गई अग्निपथ योजना के विरोध में एक बार फिर प्रदेश कांग्रेस ने सड़कों पर उतरने की घोषणा कर दी है। अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदेश कांग्रेस 27 जून को सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में धरने प्रदर्शन करके केंद्र की मोदी सरकार का पुतला दहन करेगी।

Congress protest against Agneepath scheme on June 27 in Rajasthan
Govind Singh Dotasara

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने गुरुवार को इससे संबंध में पीसीसी मुख्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अग्निपथ योजना को लेकर देश का युवा आक्रोशित है। हर साल दो करोड़ रोजगार देने का वादा कर सत्ता में आई मोदी सरकार अब अपने वादे से मुकर रही है।

केंद्र सरकार के विभागों में करीब 25 लाख पद खाली हैं, लेकिन मोदी सरकार उनको भरने की बजाय सेना की भर्ती में ही युवाओं को संविदा पर ले रही है जिसके विरोध में देशभर में उद्वेलित है और प्रदर्शन हो रहे हैं।डोटासरा ने कहा कि इसी के विरोध में 27 जून को सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस पार्टी प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी युवाओं के साथ हैं लेकिन हम किसी भी प्रकार के हिंसक आंदोलन के खिलाफ हैं। युवाओं को शांतिपूर्ण तरीके से और कानून के दायरे में रहकर विरोध प्रदर्शन करना चाहिए।

केंद्र अपने फैसले पर पुनर्विचार करे
प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि केंद्र सरकार को अपने फैसले पर पुनर्विचार करते हुए 4 साल की संविदा वाली भर्ती को वापस लेना चाहिए और पूर्णकालिक भर्ती करनी चाहिए। क्योंकि सेना में 4 साल की नौकरी करने वाला युवा निष्ठा और समर्पण भाव के साथ सेना में सेवा नहीं कर पाएगा और देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर सकता है। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार ने सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करने वाले युवाओं के सपनों पर कुठाराघात किया है।

30 जून तक हो सकती है ब्लॉक अध्यक्षों की घोषणा
वही संगठन चुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि प्रदेश में 400 ब्लॉक और मंडल अध्यक्ष की नियुक्ति के नाम फाइनल करके सूची केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण को भेज रखी है। संभवत 30 जून तक केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण ब्लॉक अध्यक्षों की घोषणा कर देगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

पीएम मोदी आज जाएंगे आंध्र प्रदेश, अल्लुरी सीताराम राजू की प्रतिमा का करेंगे अनावरणMaharashtra Floor Test: महाराष्ट्र विधानसभा में शिंदे सरकार का शक्ति परीक्षण आज, स्पीकर ने उद्धव खेमे को दिया झटकाहिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बड़ा हादसा, सैंज घाटी में गिरी बस, बच्चों समेत 16 लोगों की मौतDelhi News Live Updates: दिल्ली विधानसभा के मॉनसून सत्र में शामिल नहीं होंगे केजरीवालCoronavirus News Live Updates in India : एक्टिव केस 1,13,864भारतीय रेलवे ने आज कैंसल की 131 ट्रेनें, जानें क्योंलालू यादव ICU में भर्ती, बेहोशी की हालत में लाए गए थे अस्पताल, कल सीढ़ी से गिरने पर टूटी थी हड्डीDelhi ITI Admission 2022: दिल्ली आईटीआई में आवेदन शुरू, जानिए योग्यता और चयन प्रक्रिया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.