राजस्थान में 20 को होगा विरोध-प्रदर्शन, केंद्र के खिलाफ आर्थिक मंदी पर कांग्रेस उतरेगी सड़कों पर

राजस्थान में 20 को होगा विरोध-प्रदर्शन, केंद्र के खिलाफ आर्थिक मंदी पर कांग्रेस उतरेगी सड़कों पर

rohit sharma | Updated: 12 Sep 2019, 09:21:20 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

आर्थिक मंदी ( Financial Crisis in India ) के रूप में कांग्रेस को विरोध—प्रदर्शन का नया विषय मिल गया है। देश में छाई आर्थिक मंदी के लेकर कांग्रेस देशभर में विरोध—प्रदर्शन करेगी।

उमेश शर्मा/जयपुर। आर्थिक मंदी ( Financial Crisis in India ) के रूप में कांग्रेस को विरोध—प्रदर्शन का नया विषय मिल गया है। देश में छाई आर्थिक मंदी के लेकर कांग्रेस देशभर में विरोध—प्रदर्शन करेगी।

राजस्थान में 20 सितंबर तय तारीख

राजस्थान में 20 सितंबर को सभी विरोध—प्रदर्शन की तारीख तय की गई है। प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर होने वाले इस विरोध—प्रदर्शन में सभी दिग्गज नेता हिस्सा लेंगे। इसे लेकर 19 को PCC में बैठक भी होगी। नई दिल्ली में आज Sonia Gandhi की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय किया गया।

15 से 25 सितंबर तक विरोध-प्रदर्शन

देश में चल रही आर्थिक मंदी के विरोध में कांग्रेस सड़कों पर उतरेगी। इसके लिए पूरे देशभर में 15 से 25 सितंबर तक विरोध—प्रदर्शन किए जाएंगे। इन विरोध—प्रदर्शनो के जरिए केंद्र का आर्थिक मंदी की ओर ध्यान दिलाया जाएगा। नई दिल्ली में गुरुवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय किया गया। बैठक में पूरे प्रदेशों के प्रभारी, प्रदेशाध्यक्ष और अन्य नेताओं ने हिस्सा लिया।

प्रदर्शन को लेकर बनाई जाएगी रणनीति

आलाकमान के निर्देश मिलने के बाद दिल्ली में ही राजस्थान के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ( Avinash Pandey ) ने भी बैठक ली, जिसमें 20 सितंबर को पूरे राजस्थान के जिला मुख्यालयों पर विरोध—प्रदर्शन का निर्णय किया गया। इससे पहले 19 सितंबर को पीसीसी में एक अहम बैठक होगी, जिसमें सभी विधायक, मंत्री, प्रत्याशी, प्रदेश पदाधिकारी, पीसीसी सदस्य और अन्य वरिष्ठ नेता हिस्सा लेंगे। इस बैठक में ही विरोध—प्रदर्शन को लेकर रणनीति बनाई जाएगी।

जनता के बीच पैठ बनाने की तैयारी

बताया जा रहा है आलाकमान के साथ हुई बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ( Manmohan Singh ) ने आर्थिक मंदी को लेकर अपनी बात कही थी, जिसके बाद विरोध—प्रदर्शन करने की घोषणा की गई। बहरहाल मनमोहन सिंह लगातार आर्थिक मंदी को लेकर मोदी सरकार पर प्रहार कर रहे हैं। कांग्रेस को भी केंद्र को घेरने का मौका मिल गया है, ऐसे में पार्टी विरोध—प्रदर्शन के जरिए जनता के बीच पैठ बनाने की तैयारी कर रही है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned