केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री के इस्तीफे की मांग, डोटासरा सहित कई नेताओं का मौन व्रत

केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री के इस्तीफे की मांग, डोटासरा सहित कई नेताओं का मौन व्रत

By: Nakul Devarshi

Published: 11 Oct 2021, 01:04 PM IST

राहुल सिंह/ जयपुर।

लखीमपुर खीरी की घटना के विरोध और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग करते कांग्रेस नेताओं ने आज मौन व्रत रखा। सिविल लाइन्स फाटक के पास मौन व्रत का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा मौजूद थे। इसके अलावा मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, लालचंद कटारिया,सुभाष गर्ग, भजनलाल जाटव, महेश जोशी, सांसद नीरज डांगी, विधायक रफीक खान , अमीन कागजी,शकुंतला रावत, अर्चना शर्मा, ज्योति खंडेलवाल, अश्क अली टांक, मुनेश गुर्जर, मुमताज मसीह, सत्येन्द्र भारदाज, सुरेश चौधरी,ललित तूनवाल, रूपेश कांत व्यास, जसवंत गुर्जर,आर आर तिवाड़ी , पवन गोदारा सहित कई पार्टी पदाधिकारी और अग्रिम संगठनों के नेता और कार्यकर्ता इसमें शामिल हुए।

 

मौन व्रत के जरिए मांगा इस्तीफा

प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने मौन व्रत करके केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग की। लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे पर प्रदर्शन कर रहे चार किसानों को गाड़ी से कुचलकर मारने का आरोप है। मिश्रा के बेटे को गिरफतार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। आशीष घटना के सातवें दिन शनिवार को क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुआ था।

 

एआईसीसी ने दिए निर्देश
कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने प्रदेश कांग्रेस को चिट्ठी भेजकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग को लेकर तीन घंटे मौन व्रत करने के निर्देश दिए थे। कांग्रेस ने इससे पहले जयपुर में पैदल मार्च करके लखीमपुर खीरी की घटना का विरोध जताया था। फिर पीसीसी के बाहर सभा भी की गई थी। इसमें सीएम गहलोत ने मोदी और योगी पर निशाना साधा था।

 

इसके बाद 7 अक्टूबर को भरतपुर जिले में यूपी बॉर्डर पर प्रदर्शन किया था। इसमें पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा, सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी सहित कई नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए थे। अब कांग्रेस नेताओं ने मौन व्रत रखकर मंत्री के इस्तीफे की मांग की है। कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे को लेकर लगातार केन्द्र की मोदी सरकार और उत्तरप्रदेश की योगी सरकार पर हमले किए हुए है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी इसे जोर शोर से उठा रही है और उन्हें योगी सरकार ने शुरूआत में लखीमपुर जाने से रोक दिया था बाद में विरोध होने पर उन्हें जाने की इजाजत दी गई।

Nakul Devarshi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned