कांग्रेस का मुख्यमंत्री से 23वां सवाल: लहसुन खरीद में 295 करोड़ का घोटाला, फिर भी गौरव

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

kamlesh sharma

September, 1309:31 PM

Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर। प्रदेश कांग्रेस ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से सवाल किया है कि कोटा संभाग में लहसुन फसल खरीद मात्र 2 रुपए किलो होने से निराश किसानों ने मौत को गले लगाया, वहीं दूसरी ओर सरकार ने किसानों के लहसुन को दूसरे जिले की मंडियों में 32.75 रुपए किलो खरीद कर 295 करोड़ के घोटाले को अंजाम दिया, क्या फिर भी गौरव महसूस हो रहा है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने 23वें सवाल में कहा कि प्रदेश के किसानों ने 8 लाख टन लहसुन का उत्पादन किया। यह पूरे देश के लहसुन उत्पादन का लगभग आधा है। सरकार स्तर पर लहसुन की उचित दरों पर खरीद नहीं होने से भाव गिरकर 2 रुपए किलो तक पहुंच गए।

इससे निराश धरती पुत्रों ने आत्मघाती कदम उठाए और एक पखवाड़े में 7 किसानों ने आत्महत्या कर ली। बाद में बाद सरकार ने 32.75 रुपए किलो की दर से खरीद तो शुरू की लेकिन 8 लाख टन में से केवल 90 हजार टन की ही खरीद की।

उन्होंने कहा, बिचौलियों व मुनाफाखोरों ने मुख्यमंत्री के प्रतिनिधित्व वाले कोटा सम्भाग के किसानों से मंडी में कार्टेल बनाकर मात्र 2 रुपए प्रति किलो के भाव से लहसुन खरीदकर अन्य जिलों मेंं रजिस्टर्ड किसानों के नाम से सरकार को 32.75 रुपए किलो पर बेच दिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned