scriptCongress's attack today in protest against Agneepath scheme | अग्निपथ योजना के विरोध में आज कांग्रेस का प्रदेश भर में हल्ला बोल, 200 विधानसभा क्षेत्रों में होगा प्रदर्शन | Patrika News

अग्निपथ योजना के विरोध में आज कांग्रेस का प्रदेश भर में हल्ला बोल, 200 विधानसभा क्षेत्रों में होगा प्रदर्शन

पीसीसी चीफ डोटासरा लक्ष्मणगढ़ और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट टोंक के प्रदर्शन में होंगे शामिल, कांग्रेस विधायकों और विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रहे नेताओं के नेतृत्व में होंगे प्रदर्शन, सुबह 10 बजे से दोपहर 1बजे तक किए जाएंगे विरोध प्रदर्शन

जयपुर

Updated: June 27, 2022 10:11:40 am

जयपुर। सेना भर्ती में केंद्र सरकार की ओर से लाई गई अग्निपथ स्कीम के विरोध में आज कांग्रेस का प्रदेश भर में हल्ला बोल है। प्रदेश कांग्रेस आज सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में अग्निपथ की स्कीम के विरोध में धरने प्रदर्शन करने जा रही है। कांग्रेस विधायकों, मंत्रियों और विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रहे नेताओं के नेतृत्व में सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक धरने प्रदर्शन किए जाएंगे और प्रदर्शन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला भी फूंका जाएगा।

congress ,congress sevadal yatra
congress ,congress sevadal yatra

इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता केंद्र की मोदी सरकार और बीजेपी खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए अग्निपथ स्कीम को देश हित में वापस लेने की मांग करेंगे। प्रदर्शन में कांग्रेस की अग्रिम संगठन एनएसयूआई,युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस और सेवा दल के कार्यकर्ता भी शामिल होंगे।

बड़ी बात यह भी है कि प्रदेश की सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले विरोध प्रदर्शनों की निगरानी के लिए प्रदेश कांग्रेस की ओर से 200 पर्यवेक्षक भी लगाए गए हैं जो धरने प्रदर्शनों की रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व को सौंपेंगे।

डोटासरा लक्ष्मणगढ़ और पायलट टोंक में होंगे शामिल

इधर अग्निपथ स्कीम को लेकर होने वाले विरोध प्रदर्शनों के तहत प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और सीकर के लक्ष्मणगढ़ से विधायक गोविंद सिंह डोटासरा सुबह 11 बजे लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र में होने वाले विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे तो वही प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट अपने विधानसभा क्षेत्र टोंक में होने वाले विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे।


जयपुर जिले में इन स्थानों पर होंगे प्रदर्शन

इधर जयपुर जिले की भी सभी विधानसभा क्षेत्रों में अग्निपथ स्कीम के विरोध में धरने प्रदर्शन किए जाएंगे। सिविल लाइन विधानसभा क्षेत्र में स्थानीय विधायक और कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के नेतृत्व में सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक शास्त्री नगर स्थित कांवटिया सर्किल पर प्रदर्शन किया जाएगा।हवा महल विधानसभा क्षेत्र में स्थानीय विधायक और कैबिनेट मंत्री महेश जोशी के नेतृत्व में शास्त्री नगर थाने के पास धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

किशनपोल विधानसभा क्षेत्र में विधायक अमीन कागजी के नेतृत्व में चांदपोल गेट पर धरना प्रदर्शन होगा। आदर्श नगर में विधायक रफीक खान के नेतृत्व में 52 फीट हनुमान मूर्ति आगरा रोड पर विरोध प्रदर्शन होगा।


बगरू विधानसभा क्षेत्र में विधायक गंगा देवी के नेतृत्व में श्याम पैराडाइज के पास अग्निपथ के विरोध में प्रदर्शन किया जाएगा। विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी रहे सीताराम अग्रवाल के नेतृत्व में सन एंड मून मॉल के पास विरोध प्रदर्शन होगा।

सांगानेर से कांग्रेस प्रत्याशी पुष्पेंद्र भारद्वाज के नेतृत्व में मानसरोवर मध्यम मार्ग पर प्रदर्शन किया जाएगा। मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी रही अर्चना शर्मा के नेतृत्व में 22 गोदाम सर्किल पर विरोध प्रदर्शन होगा।


चाकसू विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस विधायक वेद प्रकाश सोलंकी के नेतृत्व में कोटखावदा तिराहे पर विरोध प्रदर्शन होगा। बस्सी विधानसभा क्षेत्र में निर्दलीय विधायक लक्ष्मण मीणा के नेतृत्व में एसडीएम कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

आमेर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी रहे प्रशांत शर्मा के नेतृत्व में जालसू उप तहसील कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया जाएगा। झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में स्थानीय विधायक और कैबिनेट मंत्री लालचंद कटारिया के नेतृत्व में सिरसी रोड पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

400 ब्लॉक में भी प्रदर्शन कर चुकी है कांग्रेस

इससे पहले 20 और 21 जून को भी प्रदेश कांग्रेस की ओर से लगातार दो दिन प्रदेश के सभी 400 ब्लॉक में भी अग्निपथ स्कीम के विरोध में धरने प्रदर्शन किए गए हैं। वही प्रदेश कांग्रेस की ओर से स्कीम के विरोध में अमर जवान ज्योति से प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय तक तिरंगा यात्रा भी निकाली गई थी जिसे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था।

गौरतलब है कि केंद्र की अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं में खासा आक्रोश देखने को मिल रहा है,देशभर में इस योजना को लेकर युवा उद्वेलित हैं और आंदोलन कर रहे हैं इसे लेकर कई जगह हिंसक आंदोलन भी देखने को मिले हैं। कांग्रेस के साथ ही कई विपक्षी दल भी इस योजना के विरोध में उतर आए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

NSA अजीत डोभाल की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्र का बड़ा एक्शन, हटाए गए 3 कमांडो'रूसी तेल खरीदकर हमारा खून खरीद रहा है भारत', यूक्रेन के विदेश मंत्री Dmytro KulebaNagpur Crime: डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के घर के बाहर मजदूर ने किया सुसाइड, मचा हड़कंपरोहिंग्या शरणार्थियों को फ्लैट देने की खबर है झूठी, गृह मंत्रालय ने कहा- केंद्र ने ऐसा कोई आदेश नहीं दियालालू यादव ने बताया 2024 का प्लान, बोले- तानाशाह सरकार को हटाना हमारा मकसद, सुशील मोदी को बताया झूठाPunjab Bomb Scare: अमृतसर में SI की गाड़ी में बम लगाने वाले दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, कनाडा भागने की फिराक में थेगुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता नरेश रावल और राजू परमार ने थामी भाजपा की कमानशाबाश भावना: यूरोप की सबसे बड़ी चोटी भी नहीं डिगा पाई मध्यप्रदेश की बेटी का हौसला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.