script

13 जिलों में जल्द बनेगी जिला कार्यकारिणी, प्रदेश कांग्रेस ने 28 जनवरी तक मांगे नाम

locationजयपुरPublished: Jan 25, 2022 11:25:35 am

Submitted by:

firoz shaifi

-13 जिलों के जिलाध्यक्षों दिया गया है अल्टीमेटम, जिलों के नेताओं, विधायकों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा के बाद भेजे जाएं पीसीसी को नाम,साल 2023 के अंत में होने हैं विधानसभा चुनाव, लेकिन जिला और ब्लॉक स्तर पर नहीं खड़ा है कांग्रेस का संगठन

govind dotasara

govind dotasara

जयपुर। प्रदेश कांग्रेस में भले ही अभी 29 जिलों में जिलाध्यक्षों की नियुक्ति का मामला ठंडे बस्ते में पड़ा हो, लेकिन जिन 13 जिलों में जिलाध्यक्षों की नियुक्ति हो चुकी है वहां पर अब जिला स्तर पर संगठन को खड़ा करने की कवायद शुरू हो गई है। प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व ने 13 जिलों के जिलाध्यक्षों से 28 जनवरी तक जिलों के कार्यकारिणी के संभावित नामों की सूची मांगी है। इसे लेकर हाल ही में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डोटासरा ने जिलाध्यक्षों के साथ हुई वर्चुअल बैठक में इसके निर्देश दिए थे।

विधायक और वरिष्ठ नेताओं से हो नामों पर चर्चा
प्रदेश कांग्रेस की ओर से 13 जिलों के जिलाध्यक्षों को संभावित नामों को लेकर जो निर्देश दिए गए हैं उसके मुताबिक 13 जिलों के जिलाध्यक्ष अपने जिलों के विधायकों, मंत्रियों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, पूर्व सांसदों, पूर्व विधायकों की राय और उनके सुझाव लेकर जिला कार्यकारिणी के संभावित नामों की सूची पीसीसी को भेजने को कहा गया है, जिससे इन 13 जिलों में संगठन को मजबूती दी जा सके।

फरवरी के पहले सप्ताह में होगी 13 जिलों की कार्यकारिणी घोषित
बताया जाता है कि 28 जनवरी तक 13 जिलों से प्रदेश कांग्रेस को संभावित नामों की सूची भेज दी जाएगी और उसके बाद फरवरी के पहले सप्ताह सप्ताह में 13 जिलों की कार्यकारिणी घोषित कर दी जाएगी।

माकन की व्यस्तता के चलते नहीं हो पाई 29 जिलों के जिलाध्यक्ष की घोषणा
दरअसल पार्टी के लिए सबसे बड़ी चिंता की बात यह है कि प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन पिछले 2 माह से पंजाब चुनाव में व्यस्त हैं। ऐसे में माकन की व्यस्तता के चलते 29 जिलों में कांग्रेस के जिलाध्यक्षों के साथ-साथ प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी का भी विस्तार नहीं हो पा रहा है। पंजाब चुनाव से फ्री होने के बाद ही अजय माकन इस ओर ध्यान देंगे। गौरतलब है कि प्रदेश में अगले साल के आखिर में विधानसभा के चुनाव होने हैं, लेकिन कांग्रेस में अभी तक जिला और ब्लॉक स्तर संगठन खड़ा नहीं हो पाया।

इन 13 जिलों में ही है कांग्रेस के जिलाध्यक्ष
प्रदेश कांग्रेस की ओर से फिलहाल जिन 13 जिलों में जिलाध्यक्ष बनाए गए हैं। उन जिलों में अलवर, बारां, बाड़मेर, बीकानेर, दौसा, जैसलमेर, झालावाड़, जोधपुर ग्रामीण, जोधपुर उत्तर, जोधपुर दक्षिण, नागौर, राजसमंद और सीकर जिले हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x87bb3f

ट्रेंडिंग वीडियो