मातृकुण्डियां और श्रीडूंगरगढ में होंगे कांग्रेस के किसान सम्मेलन

किसान आंदोलन के समर्थन में लगातार सक्रिय कांग्रेस के 27 फरवरी को राज्य में दो बड़े किसान सम्मेलन करने जा रही है। इन सम्मेलनों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश प्रभारी अजय माकन के शामिल होने का कार्यक्रम प्रस्तावित है।

By: Ashish

Published: 23 Feb 2021, 08:34 PM IST

जयपुर
किसान आंदोलन के समर्थन में लगातार सक्रिय कांग्रेस के 27 फरवरी को राज्य में दो बड़े किसान सम्मेलन करने जा रही है। इन सम्मेलनों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश प्रभारी अजय माकन के शामिल होने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। कांग्रेस में पार्टी स्तर पर इन किसान सम्मेलनों की तैयारियां जोर शोर से की जा रही हैं। मंगलवार को सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना के निवास पर एक बैठक हुई । इस बैठक में तीन जिलों के पार्टी पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि शामिल हुए। पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा के साथ ही मंत्री रघु शर्मा, हरीश चौधरी, उदयलाल आंजना, प्रतापसिंह खाचरियावास और अर्जुन बामणिया इस बैठक में मौजूद रहे।

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि पहला किसान सम्मेलन बीकानेर के श्रीडूंगरगढ के पिलानिया की ढाणी में होगा जबकि दूसरा सम्मेलन चित्तौड़गढ जिले के मातृकुण्डियां में होगा। मंगलवार को मंत्री आजंना के घर हुई बैठक में मातृकुण्डियां में होने वाले सम्मेलन को लेकर चर्चा की गई। राज्य की चार सीटों पर होने वाले उपचुनाव को देखते हुए भी पार्टी ने किसान सम्मेलन के लिए इस स्थान को चुना है। वहीं श्रीडूंगरगढ में होने वाला सम्मेलन सुजानगढ सीट पर होने वाले उपचुनाव की दृष्टि से अहम है। किसान सम्मेलन उपचुनाव वाले क्षेत्रों से अलग जिलों में इसलिए रखे गए हैं ताकि आचार संहिता लग जाने की स्थिति में भी उनमें किसी तरह की अड़चन ना आए। इन किसान सम्मेलनों के जरिए कांग्रेस किसानों को साधने के साथ ही अपना पक्ष सरकारी उपलब्धियों के जरिए मजबूती से रखेगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned