कांग्रेस का राष्ट्रव्यापी आउटरीच अभियान शुरू, कोरोना पीड़ितों तक पहुंचेगी सोनिया की चिट्ठी

-कोविड महामारी से जान गंवाने वालों के परिवारजनों तक जाएगा सोनिया गांधी का शोक संदेश, 30 दिनों के भीतर देशभर में तीन करोड़ और राजस्थान में 45 लाख परिवारों तक पहुंचने का लक्ष्य

By: firoz shaifi

Updated: 21 Jun 2021, 08:15 PM IST

जयपुर। कोरोना महामारी से प्रभावित और कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों को हर संभव मदद पहुंचाने के लिए कांग्रेस का सोमवार से देश भर में आउटरीच अभियान कार्यक्रम शुरू हो गया है। इस अभियान के तहत अकेले राजस्थान में 30 दिनों के भीतर 40 लाख परिवारों तक पहुंचने का टारगेट रखा है।

आउटरीच अभियान को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल ने सभी राज्यों को एक सर्कुलर भी जारी किया था। जिसके बाद प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी प्रदेश कार्यकारिणी और निवर्तमान जिलाअध्यक्षों, मंत्री, विधायकों को एक पत्र भेजा था। कांग्रेस के आउटरीच अभियान को लेकर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कंट्रोल रूम भी शुरू हो गया है।


आउटरीच अभियान का उद्देश्य

पार्टी नेताओं की माने तो राष्ट्रव्यापी आउटरीच अभियान का उद्देश्य विशेष रूप से उन लोगों को राहत प्रदान करना है जिन्होंने कोविड महामारी के दौरान आवश्यक सेवाओं को चालू रखा है, लेकिन उन्हें अग्रिम पंक्ति के कोरोना योद्धाओ के रूप में मान्यता प्राप्त नहीं है और जो महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं।

 

कोविड प्रभावित लोगों को जाएगा सोनिया गांधी का शोक संदेश

इसी अभियान के तहत हर संभव मदद के साथ ही कोविड से जान गंवाने वाले परिवार के सदस्यों का डाटा भी एकत्र किया जाएगा, जिसके बाद कोविड महामारी से जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों वालों तक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का शोक संदेश भी जाएगा।

 

प्रदेश के सभी 400 ब्लॉक में शुरू हुआ अभियान
आउटरीच अभियान प्रदेश के 400 ब्लॉक और 160 नगर निकायों में शुरू किया गया है। इस अभियान के तहत प्रदेश में आगामी 30 दिनों में 45 लाख परिवारों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है। जिसमें 10-10 कार्यकर्ताओं की टीमें काम करेंगी। इस अभियान के तहत कांग्रेस प्रत्येक ब्लॉक स्तर पर 10-10 लोगों का चयन करेगी जिन्होंने कोरोना महामारी में खूब काम किया हो, इन लोगों को कोविड योद्धा के रूप के तौर पर पुकारा जाएगा।

एक ब्लॉक में 10 कोरोना योद्धा बनेंगे
इस अभियान के तहत प्रदेश कांग्रेस प्रत्येक ब्लॉक में 10 कोरोना योद्धा तैयार करेगी, एक कोरोना व़ॉरियर्स को 200 घरों की जिम्मेदारी दी जाएगी। ये कोरोना वॉरियर्स घर-घर कोरोना महामारी से प्रभावित परिवारों और मृतकों का डेटा एकत्रित कर पीसीसी को भेजेंगे और पीसीसी इसे एआईसीसी को भेजेगी। जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का शोक संदेश और चिट्ठी कोरोना प्रभावित परिवारों तक पहुंचेगी।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned