scriptCongress's nationwide rally will be held in Jaipur on December 12 | कांग्रेस की पहली राष्ट्रव्यापी रैली की मेजबानी करेगा जयपुर , 2 स्थानों पर नजर | Patrika News

कांग्रेस की पहली राष्ट्रव्यापी रैली की मेजबानी करेगा जयपुर , 2 स्थानों पर नजर

विद्याधर नगर स्टेडियम या फिर चौमूं के चौप स्टेडियम में महारैली पर विचार,एआईसीसी के सभी राष्ट्रीय महासचिवों, सचिवों और पार्टी के तमाम सांसद भी पहुंचेंगे जयपुर,जयपुर के प्रमुख बड़े होटलों को भी बुक करने की तैयारी,चिंतन शिविर के बाद जयपुर में सोनिया-राहुल सहित शीर्ष नेता नजर आएंगे एक मंच पर,तैयारियों का जायजा लेने कल जयपुर पहुंचेंगे पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल

जयपुर

Updated: December 02, 2021 10:57:24 am

जयपुर। दिल्ली में 12 दिसंबर को प्रस्तावित महंगाई हटाओ रैली को अब जयपुर शिफ्ट किए जाने के बाद रैली की तैयारियां और तेज हो गई हैं। राजधानी जयपुर पहली बार कांग्रेस की राष्ट्रीय महारैली का साक्षी बनेगा। ऐसा पहली बार होगा जब देश के तमाम कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता जयपुर की राष्ट्रव्यापी रैली में शिरकत करेंगे।

rahul gandhi
rahul gandhi

रैली की तैयारियों की कमान खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने हाथों में ले ली और तैयारियां तेज कर दी हैं। तैयारियों का जायजा लेने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी अजय माकन शुक्रवार को एक दिवसीय दौरे पर जयपुर पहुंच रहे हैं जहां वे सुबह 11 बजे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित पार्टी के कई मंत्री-विधायकों के साथ तैयारियों का जायजा लेंगे।

विद्याधर नगर स्टेडियम या फिर चौप स्टेडियम में रैली पर विचार
पार्टी के विश्वस्त की सूत्रों की माने तो महंगाई हटाओ रैली को लेकर दो स्थानों पर विचार किया जा रहा है। जयपुर-दिल्ली नेशनल हाईवे से सटे विद्याधर नगर स्टेडियम या फिर चौमूं के चौप स्टेडियम में रैली पर विचार किया जा रहा है। माना जा रहा है कि चौप स्टेडियम में रैली का आयोजन हो सकता है, जहां तकरीबन एक लाख से ज्यादा लोगों की भीड़ जुट सकती है। हालांकि दोनों स्थानों में से किस स्थान पर रैली होगी इसका फैसला शुक्रवार को पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल लेंगे, जहां वे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ दोनों सभा स्थल का दौरा करेंगे और जगह फाइनल करेंगे।

चिंतन शिविर के बाद जयपुर में पहली बार सोनिया-राहुल आएंगे
इधर साल 2013 में जयपुर में हुए चिंतन शिविर के बाद यह ऐसा पहला मौका है जब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी सहित पार्टी के शीर्ष नेता जयपुर में एक मंच पर दिखाई देंगे।

इन नेताओं को मंच पर मिल सकती है जगह
पार्टी षय सूत्रों की माने तो मंच पर पार्टी के तमाम प्रदेशाध्यक्षों, राष्ट्रीय सचिवों, प्रदेश प्रभारियों, 3 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को मंच पर जगह दी जा सकती है। इसके अलावा पार्टी के राष्ट्रीय सचिवों, अग्रिम संगठनों के प्रमुखों, सांसदों, और पूर्व मुख्यमंत्रियों के लिए अलग-अलग बॉक्स बनाए जाएंगे।

जयपुर के बड़े होटलों को भी बुक करने की तैयारी
बताया जा रहा है कि एआईसीसी के तमाम बड़े नेताओं, राष्ट्रीय महासचिवों, सांसदों, पूर्व मुख्यमंत्रियों, मुख्यमंत्री और अन्य नेताओं ठहराने के लिए भी जयपुर के कई बड़े होटलों को बुक करने की तैयारी है। बताया यब भी जा रहा है कि तमाम नेता रैली से 1 दिन पहले ही जयपुर पहुंच जाएंगे।

गहलोत-डोटासरा के सामने बड़ी चुनौती
इधर राष्ट्रव्यापी रैली जयपुर में शिफ्ट होने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के सामने बड़ी चुनौती है कि रैली को किस प्रकार से सफल बनाया जाए। चर्चा है कि अगर जयपुर रैली सफल होती है तो कांग्रेस आलाकमान की नजरों में दोनों नेताओं का कद और बढ़ जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहकर्नाटक में कोरोना की रफ्तार तेज, 47  हजार से अधिक नए मामलेरामगढ़ पचवारा में बरसे टिकैत, कहा किसानों की जमीन को छीनने नहीं दिया जाएगाप्रदेश के डेढ़ दर्जन जिलों में रेत का अवैध परिवहन जारी, सरकार को करोड़ों का नुकसान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.