कांग्रेस का प्रदेश में 400 ब्लॉक सभाओं का टारगेट, तीन दिन में 8 सभाओं का हुआ आयोजन

Firoz Khan Shaifi

Publish: Mar, 17 2019 12:26:00 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 12:26:01 PM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर। प्रदेश में मिशन 25 को सफल बनाने के लिए कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है। यही वजह है कि पार्टी ने निचले स्तर पर पर आम मतदाताओं तक पहुंचने के लिए ब्लॉक लेवल की सभाओं का सहारा लिया है। लोकसभा चुनाव तक पार्टी प्रदेश में 400 सभाओं का आयोजन करेगी, इसकी शुरूआत भी कांग्रेस ने कर दी है।

कांग्रेस इस बार सभी 400 ब्लॉक में जनसभाएं करेगी साथ जिला स्तर से 50 जनसभाएं आयोजित की जाएंगी , इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महसचिव प्रियंका गांधी की सातों संभागों में सभाओं का भी आयोजन किया जाएगा, वर्तमान में कांग्रेस ने ब्लॉक स्तर पर जन सभाएं आयोजित करना शुरू कर दी है, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रभारी अविनाश पांडे और पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट सभाएं कर रहे हैं।

बताया जाता है कि प्रत्येक लोकसभा में दो- दो सभाएं की जाएंगी यानि गहलोत, पांडे और पायलट प्रदेश में 50 सभाएं करेंगे जो 6 अप्रेल तक पूरी करेंगे जिसमें शनिवार तक 9 सभाएं हो चुकी है, इसके बाद प्रदेश के सभी 400 ब्लॉक में सभाएं आयोजित की जाएंगी, एक विधानसभा में 2 ब्लॉक होते हैं। इस लिहाज से हर विधानसभा में दो सभाएं होंगी।

ब्लॉक स्तर की सभाओं की ब्लॉक अध्यक्ष, स्थानीय विधानसभा उम्मीदवार, जिला अध्यक्ष और जिला प्रभारी मंत्री को जिम्मेदारी दी जाएगी। बहरहाल कांग्रेस इस बार जीतने के हर संभव प्रयास कर रही है, पिछले चुनावों में करारी शिकस्त झेल चुकी कांग्रेस इस बार फूंक फूंक कर कदम रख रही है, सभाएं आयोजित कर कांग्रेस जनता के बीच भाजपा की कमियां उजागर करने के प्रयास कर रही है और 25 सीटों को जितने के लिए कोई कमी नहीं रखना चाहती है , अब देखने वाली बात यह होगी कि कितनी लोकसभा सीटें जीतेगी यह आने वाला वक़्त ही बताएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned