scriptसांवलियाजी में मत्था टेक कांग्रेस का चुनावी आगाज, बोले- संकल्प लेते हैं, जनता को महसूस होगी सरकार में भागीदारी | Congress Sankalp Rally Kicks Off From Chittorgarh | Patrika News

सांवलियाजी में मत्था टेक कांग्रेस का चुनावी आगाज, बोले- संकल्प लेते हैं, जनता को महसूस होगी सरकार में भागीदारी

locationजयपुरPublished: Aug 25, 2018 11:32:56 am

Submitted by:

dinesh

www.patrika.com/rajasthan-news/

Congress Rally
जयपुर/चित्तौडगढ़़। विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने वीरों की धरा मेवाड़ से शुक्रवार को संकल्प रैली के जरिए चुनावी आगाज कर दिया। चित्तौडगढ़़ जिले के कृष्णधाम सांवलियाजी में आयोजित रैली में जाने से पहले सभी वरिष्ठ नेताओं ने सांवलियाजी में मत्था टेका और दर्शन कर आशीर्वाद लिया। बाद में संकल्प रैली में सभी ने एक स्वर में कहा कि हम यहां से राज्य की भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लेकर जा रहे हैं। यही संकल्प रैली में आए अपार जनसमूह को लेकर जाना है।

प्रदेश कांग्रेस ने जयपुर में राहुल गांधी का रोड-शो कराने के बाद संभागीय संकल्प रैलियों का ऐलान किया था। इसी कड़ी में उदयपुर संभाग के चित्तौडगढ़़ जिले के सांवलियाजी में पहली रैली हुई। इसमें कहा गया कि आज प्रदेश में किसान आत्महत्या कर रहे हैं और युवा बेरोजागार है, फिर मुख्यमंत्री किस बात की गौरव यात्रा निकाल रही हैं? तीन घंटे से ज्यादा चली सभा में प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा सरकार ने जनादेश का अपमान किया है। मुख्यमंत्री को गौरव यात्रा नहीं, पश्चाताप यात्रा निकालकर जनता से वादाखिलाफी के लिए माफी मांगनी चाहिए। इस मंच से हम सभी कांग्रेस नेता संकल्प लेते हैं कि प्रदेश की जनता को भाजपा सरकार की तानाशाही व कुशासन से मुक्त कराएंगे। यह भी संकल्प लेते हैं कि कांग्रेस जनता को ऐसा शासन देगी, जिसमें किसानों को आत्महत्या करने को विवश नहीं होना होगा। युवाओं को बेरोजगारी का दंश नहीं झेलना पड़ेगा। ऐसा माहौल होगा जिसमें महिला व आमजन स्वयं को सुरक्षित महसूस करेंगे। जनता महसूस करेगी कि सरकार में उनकी भागीदारी है।

एआइसीसी महासचिव अशोक गहलोत ने कहा कि मुख्यमंत्री ने साढ़े चार वर्षों तक जनता को चेहरा नहीं दिखाया। अब गौरव यात्रा के जरिए प्रदेश में घूम-घूम कर मुंह दिखाई में वोट मांग रही हैं। हम यहां से संकल्प लेकर जाएंगे कि इस सरकार को उखाड़ फेंकेंगे। प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डे ने कहा कि संकल्प रैली में अपार समर्थन देकर जनता ने स्पष्ट कर दिया है कि उसने भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का मन बना लिया है। पूर्व केन्द्रीय मंत्री सीपी जोशी ने कहा कि पार्टी ने हमें बहुत कुछ दिया है, अब पार्टी के लिए नि:स्वार्थ भाव से काम करें। नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी सहित जितेन्द्र सिंह, मोहनप्रकाश, रघुवीर मीणा, इज्येराज सिंह आदि नेताओं ने भी संबोधित किया। रैली में उदयपुर, चित्तौडगढ़, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, राजसमन्द, प्रतापगढ़ सहित भीलवाड़ा व अन्य जिलों के लोग शामिल हुए। रैली मार्ग व कस्बा टिकट के दावेदारों के बैनर-होर्डिंग से अटा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो