scriptसह प्रभारियों को झटका, स्क्रीनिंग कमेटी से रखा दूर | congress screening committee began in delhi | Patrika News

सह प्रभारियों को झटका, स्क्रीनिंग कमेटी से रखा दूर

locationजयपुरPublished: Nov 05, 2018 12:29:00 pm

Submitted by:

firoz shaifi

लगातार मिल रही शिकायतों के बाद आलाकमान ने उठाया कदम

congress

congress

जयपुर।
प्रदेश में डेढ़ माह बाद होने जा रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश के चारों सह प्रभारियों की ओर से सौंपे गए दावेदारों के पैनल पर सवाल उठने के बाद कांग्रेस आलाकमान ने सह प्रभारियों को तगड़ा झटका दिया है, दरअसल कांग्रेस आलाकमान ने प्रदेश के चारों सह प्रभारियों और स्क्रीनिंग कमेटी के दो सदस्यों को स्क्रीनिंग कमेटी में दावेदारों के नामों पर मंथन करने से दूर कर दिया।
हालांकि चारों सह प्रभारी बैठक में मौजूद तो रहेंगे, लेकिन अपनी राय और सुझाव नहीं रख पाएंगे। यही हाल स्क्रीनिंग कमेटी के दोनों सदस्यों का भी हुआ है। जानकारों की माने तो शनिवार को हुई स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में चारों सह प्रभारियों से दावेदारों पर कोई राय नहीं ली गई थी, वे केवल मूक दर्शक की भूमिका में ही थे। वहीं उनकी ओर से दिए गए पैनल भी कोई विचार नहीं किया गया था।
स्क्रीनिंग कमेटी की चेयरमैन कुमारी शैलजा, कांग्रेस के संगठन महामंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ सचिन पायलट, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने ही दावेदारों पर मंथन किया था।

सह प्रभारी का किया था विरोध
वहीं दूसरी ओर शनिवार को दावेदारों के पैनल तैयार करने में मनमानी करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एआईसीसी मुख्यालय में एक सहप्रभारी का घेराव करते हुए विरोध दर्ज कराया था। बताया जाता है कि किसी तरह सह प्रभारी को लोगों की भीड़ से निकाला गया था।
आज भी बैठक
दावेदारों पर मंथन के लिए स्क्रीनिंग कमेटी की अनौपचारिकर बैठक किसी गुप्त स्थान पर होने जा रही है। जानकारों की माने तो चारों सह प्रभारियों को बैठक के लिए बुलाया तो गया है, लेकिन उनसे कोई राय बैठक में नहीं ली जाएगी।

गौरतलब है सह प्रभारियों पर मनमाने तरीके से चेहेतों के नाम पैनल में देने की शिकायतें कांग्रेस आलाकमान तक पहुंची थी। वहीं सह प्रभारियों की रिपोर्ट और एआईसीसी की सर्वे रिपोर्ट में भी काफी भिन्नता थी। जिसके बाद आलाकमान ने सीइसी की बैठक में सह प्रभारियों के कामकाज को लेकर नाराजगी जताते हुए उन्हें कड़ी फटकार लगाई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो