scriptकांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में दावेदारों के नामों पर मंथन | Congress screening committee meeting today in Delhi | Patrika News

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में दावेदारों के नामों पर मंथन

locationजयपुरPublished: Sep 01, 2018 01:17:56 pm

Submitted by:

firoz shaifi

https://www.patrika.com/jaipur-news/

congress

congress

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण के लिए कांग्रेस की ओर से बनाई गई स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आज दिल्ली में होने जा रही है। बैठक में स्क्रीनिंग कमेटी की चेयरमैन और राज्यसभा सांसद कुमारी शैलजा और कमेटी के दो सदस्य शाकिर सनादी और ललितेश त्रिपाठी शामिल होंगे। सूत्रों की माने तो कमेटी की ये बैठक शैलजा के निवास पर आज दोपहर 12 बजे आयोजित होगी।
बैठक में प्रदेश के चारों सह प्रभारियों की ओर से सौंपे गए नामों के पैनल पर मंथन होगा। बैठक पर प्रदेश से जुड़े नेताओं की नजर है। हालांकि स्क्रीनिंग कमेटी के अलावा सभी नेताओं को बैठक से दूर ही रखा गया है। कमेटी के गठन के बाद ये तीसरी बैठक आज आयोजित होने जा रही है।

सह प्रभारियों ने सौंपी नामों की सूची
पार्टी के जानकार सूत्रों की माने तो प्रदेश के चारों सह प्रभारियों ने अपने -अपने प्रभार वाले जिलों का दौरा कर और स्थानीय नेताओं से मिले फीडबैक के आधार पर दावेदारों की लिस्ट तैयार की थी, जिसे करीब एक माह पहले एआईसीसी को सौंप दिया गया था।
नामों को लेकर चारों सह प्रभारियों विवेक बंसल, काजी निजामुद्दीन, तरुण कुमार और देवेंद्र यादव की स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों के साथ चर्चा भी हो चुकी थी, जिसके बाद दावेदारों की सूची में कई नाम हटाए और जोड़े गए थे। नामों पर चर्चा के लिए स्क्रीनिंग कमेटी आज फिर नामों पर मंथन करेगी।

पीइसी का भी इंतजार
वहीं दूसरी ओर विधानसभा चुनाव के लिए एआईसीसी की ओर से गठित की जाने वाली प्रदेश चुनाव समिति (पीइसी )की घोषणा का भी स्क्रीनिंग कमेटी को इंतजार है। पीइसी की घोषणा होते ही प्रत्याशियों के चयन का काम तेज हो जाएगा। प्रदेश चुनाव समिति में प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं को शामिल किया जाएगा, जो संभावित प्रत्याशियों के बारे में स्क्रीनिंग कमेटी को फीडबैक देने का काम करेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो