कांग्रेस स्टार प्रचारकों के सम्मेलन, सभाओं का सिलसिला शुरू

राज्य में उपचुनाव पर उम्मीदवारों की तस्वीर साफ होने के साथ ही अब कांग्रेस ने पार्टी कार्यालयों का उद्घाटन करने के साथ ही प्रत्याशियों के समर्थन में खुलकर प्रचार प्रसार शुरू कर दिया है।

By: Ashish

Updated: 03 Apr 2021, 05:50 PM IST

जयपुर
राज्य में उपचुनाव पर उम्मीदवारों की तस्वीर साफ होने के साथ ही अब कांग्रेस ने पार्टी कार्यालयों का उद्घाटन करने के साथ ही प्रत्याशियों के समर्थन में खुलकर प्रचार प्रसार शुरू कर दिया है। तीनों सीटों पर पार्टी ने बूथ, पंचायत स्तर, ब्लॉक स्तर पर पार्टी कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारियां तय कर दी हैं। जिला प्रभारी मंत्री, पीसीसी प्रभारियों के साथ पार्टी स्तर पर पीसीसी में बनाए गए कंट्रोल रूम से समन्वय स्थाापित करके गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा है। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी अजय माकन के साथ ही स्टार प्रचारकों ने चुनाव क्षेत्रों का दौरा शुरू कर दिया है।

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा 4 अप्रेल को पार्टी प्रत्याशी मनोज मेघवाल के समर्थन में सभा करने के साथ ही अलग अलग स्थानों पर कार्यालयों का उदघाटन करेंगे। पीसीसी के सचिव मुख्यालय ललित तूनवाल ने बताया कि डोटासरा 4 अप्रेल को सुबह 10.30 बजे सुजानगढ़ में स्टेशन रोड पर शास्त्री प्याउ के पास सुजानगढ़ शहर कांग्रेस कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। फिर खत्री होटल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में शिरकत करते हुए कार्यकर्ताओं को उपचुनाव को लेकर दिशा निर्देश देंगे और चुनावी तैयारियों की समीक्षा भी करेंगे। इसके बाद बीदासर में साण्डवा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की सभा को संबोधित करने के बाद शाम के समय बीदासर में नगर कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस कार्यालय का उदघाटन करेंगे। सुजानगढ़ से दिवंगत मास्टर भंवरलाल मेघवाल के बेटे मनोज मेघवाल को पार्टी ने अपना ्रत्याशी बनाया है। इन कार्यक्रमों में मनोज भी शामिल होंगे। स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल ममता भूपेश भी सुजानगढ़ में चुनावी कार्यक्रम में हिस्सा ले चुकी हैं।

प्रभारी माकन भी करेंगे सभाएं
वहीं, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी अजय माकन 6 अप्रेल को उदयपुर पहुंचेंगे। उनके प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक माकन राजसमंद उप चुनाव की निर्धारित सभाओं को संबोधित करेंगे और बैठकों में भाग लेंगे। पीसीसी सचिव जसवंत गुर्जर ने बताया कि पार्टी के 30 स्टार प्रचारकों के अतिरिक्त पार्टी ने चुनाव क्षेत्रों में स्थानीय जरूरतों और पार्टी पदाधिकारियों के दिशा निर्देशों के हिसाब से प्रचार की जिम्मेदारियां तय की हैं। पीसीसी में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। जिसके माध्यम से कार्यक्रमों की जानकारी देने, फीडबैक लेने के साथ ही जरूरी निर्देश दिए जा रहे हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned