scriptविधानसभा उपचुनावः 17 अक्टूबर से शुरू होंगे कांग्रेस के स्टार प्रचारकों के दौरे | Congress' star campaigners' tours will start from October 17 | Patrika News

विधानसभा उपचुनावः 17 अक्टूबर से शुरू होंगे कांग्रेस के स्टार प्रचारकों के दौरे

locationजयपुरPublished: Oct 15, 2021 09:39:09 pm

Submitted by:

firoz shaifi

उपचुनाव में गहलोत-पायलट के दौरे की डिमांड ज्यादा

जयपुर। प्रदेश के वल्लभ नगर और धरियावद में हो रहे विधानसभा उपचुनाव में नामांकन वापसी के बाद चुनाव प्रचार तेज हो गया है। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों ने अपने-अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। हालांकि कांग्रेस के स्टार प्रचारकों के दौरे 17 अक्टूबर से शुरू होंगे।

वही कांग्रेस के स्टार प्रचारक और वल्लभनगर के चुनाव प्रभारी प्रताप सिंह खाचरियावास ने वल्लभनगर पहुंच कर चुनावी कमान संभाल संभाल ली है तो इधर धरियावद के चुनाव प्रभारी अर्जुन बामणिया क्षेत्र में डेरा डाले हुए हैं।

गहलोत पायलट की डिमांड ज्यादा
हालांकि कांग्रेस के सभी 20 स्टार प्रचारकों के दौरे तैयार किए जा रहे हैं, किन-किन स्टार प्रचारकों को कहां-कहां भेजना है उसकी रूपरेखा तैयार की जा रही है, लेकिन वल्लभनगर-धरियावद से सबसे ज्यादा डिमांड मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट की है। उसके बाद प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की डिमांड सबसे ज्यादा है। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय को भेजी गई रिपोर्ट में भी गहलोत पायलट केदौरे सबसे ज्यादा कराने की मांग की गई है।

नुक्कड़ सभाओं के जरिए प्रचार
वहीं दूसरी ओर उपचुनाव में जनसभाएं रोड शो पर प्रतिबंध के बाद कांग्रेस नुक्कड़ सभाओं के जरिए लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रही है। कांग्रेस प्रत्याशी और नेता नुक्कड़ सभाएं करके जनता से मत और समर्थन मांग रहे हैं।

गौरतलब है कि प्रदेश के वल्लभनगर और धरियावद में 30 अक्टूबर को मतदान होना है और 2 नवंबर को मतगणना व परिणाम जारी किया जाएगा। वल्लभनगर में कांग्रेस ने दिवंगत विधायक गजेंद्र शक्तावत की पत्नी प्रीति शक्तावत को टिकट दिया है तो वहीं धरियावद में पूर्व विधायक नगराज मीणा को चुनाव मैदान में उतारा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो