कोरोना सहायता केन्द्र के जरिए मदद करेगी कांग्रेस - डोटासरा

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से कोरोना मरीजों और उनके परिजनों की सहायता के लिए कोरोना सहायता केनद्र स्थापित किए जाएंगे। सभी निवर्तमान ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों और नगर कांग्रेस कमेटियों की ओर से ये सहायता केन्द्र स्थापित किए जाएंगे।

By: Ashish

Published: 19 Apr 2021, 07:06 PM IST

जयपुर
राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से कोरोना मरीजों और उनके परिजनों की सहायता के लिए कोरोना सहायता केनद्र स्थापित किए जाएंगे। सभी निवर्तमान ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों और नगर कांग्रेस कमेटियों की ओर से ये सहायता केन्द्र स्थापित किए जाएंगे। पीसीसी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से आह्वान किया है कि वे अपने नगर एवं ब्लॉक में स्थित अपने निकटवर्ती सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र या सरकारी डिस्पेन्सरी से समन्वय स्थापित करके कोरोना रोगी और उसके परिजनों की सहायतार्थ के लिए सेवाभाव से जुटें।साथ ही कोरोना मरीजों को जीवन रक्षक दवाओं, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन की कमी ना हो, इसे लेकर भी सहायता करेंगे।
डोटासरा ने बताया कि कांग्रेस कमेटी के सभी पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि, वरिष्ठ नेता एवं समस्त कार्यकर्ता प्रदेश में कोरोना महामारी से बचाव के लिए जन-जागरूकता अभियान चलाएंगे। इसके तहत् प्रदेशवासियों को कोरोना गाइडलाईन्स की जानकारी दी जाएगी। मास्क लगाने, हाथ धोने, सामाजिक दूरी की पालना करने के साथ ही बिना आवश्यकता घर से बाहर ना निकलने के लिए प्रेरित किया जाएगा। डोटासरा ने बताया कि कांग्रेस के सभी विधायक एवं विधानसभा चुनाव लड़े प्रत्याशी, लोकसभा चुनाव लड़े सभी प्रत्याशी अपने-अपने क्षेत्रों में कोरोना सहायता केंद्रों द्वारा किए जा रहे कार्यों की निगरानी रखेंगे। जिले के प्रभारी मंत्री अपने प्रभार क्षेत्रों में कांग्रेस सहायता केंद्रों द्वारा प्राप्त फीडबैक के आधार पर सहायता उपलब्ध करवाएंगे।

सेवादल ने भी बनाया नियंत्रण कक्ष
राजस्थान प्रदेश कांग्रेस सेवा दल की ओर से जय सिंह हाईवे बनीपार्क स्थित सेवादल मुख्यालय में कोविड कंट्रोल रूम स्थापित किया है। अध्यक्ष हेम सिंह शेखावत ने बताया कि इसके जरिए सेवा दल के कार्यकर्ता हर दिन कोरोना पीड़ित परिवारों की सहायता एवं मार्गदर्शन करेंगे। सेवादल के सभी जिला अध्यक्ष, संगठन के पदाधिकारी एवं संगठन के सभी कार्यकर्ता भी अपने-अपने जिला मुख्यालयों पर कोविड कंट्रोल रूम स्थापित करके कोरोना महामारी के दौरान पीड़ित परिवारों की सहायता करेंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned