अब कांग्रेस शुरू करेगी भारत बचाओ रैली, सोनिया गांधी का आह्वान, 28 नवंबर को जयपुर में महारैली

राजस्थान में 21 को सभी जिला मुख्यालयों, 28 को जयपुर और 30 नवंबर को दिल्ली में रैली, केन्द्र की गलत नीतियों से देश का हुआ बेडागर्क

शादाब अहमद / नई दिल्ली. केन्द्र सरकार ( Central Government ) के खिलाफ कांग्रेस सडक़ से संसद तक भारत बचाओ आंदोलन चलाएगी। इसके तहत सभी प्रदेशों में 25 नवंबर तक विरोध प्रदर्शन किए जाएंगे। जबकि 30 नवंबर को दिल्ली में रैली का आयोजन होगा। वहीं संसद के शीतकालीन सत्र में अर्थव्यवस्था, महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर केन्द्र को घेरा जाएगा। राजस्थान ( Rajasthan ) में 21 नवंबर को सभी जिला मुख्यालयों और 28 नवंबर को जयपुर में प्रदेश व्यापी रैली होगी।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) की गैर मौजूदगी में संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की अध्यक्षता में 15 जीआरजी में बैठक हुई। इसमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ), प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे ( Avinash Pandey ) समेत पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी मौजूद रहे। बैठक के बाद वेणुगोपाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने भारत को बर्बाद कर दिया है। देश मंदी और तालाबंदी की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है। भुखमरी, बेरोजगारी बड़ गई है।

उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) के आह्वान पर देश के हर जिले में हर जिले और प्रदेश में व्यापक आंदोलन का आगाज किया था। 60 प्रतिशत इलाकों में यह आंदोलन संपूर्ण हो चुका है। जबकि शेष 40 प्रतिशत इलाकों में यह आंदोलन 25 नवंबर तक पूरा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आंदोलन 30 नवंबर को ‘भारत बचाओ’ रैली के माध्यम से रामलीला ग्राउंड दिल्ली में समाप्त होगा।

राजस्थान में तैयारी
राजस्थान के प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे ने बताया कि राजस्थान के जिला मुख्यालयों पर 21 नवंबर को भारत बचाओ रैली निकाली जाएगी। जबकि 28 नवंबर को जयपुर में प्रदेश व्यापी रैली का आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि रफाल मामले में कांग्रेस अपना पक्ष रख चुकी है। अब इसको संसद भी उठाया जाएगा।

जिम्मेदारियां सौंपी
केंद्र सरकार के विफल नीतियों के खिलाफ सोनिया गांधी के नेतृत्व में ब्लॉक, जिला, प्रदेश और उसके बाद 30 नवम्बर को भारत बचाओ रैली रामलीला मैदान दिल्ली में आयोजित की जाएगी। पार्टी की ओर से सभी नेताओं को क्रियान्वयन की अलग- अलग जिम्मेदारियां दी गई है।
अशोक गहलोत, मुख्यमंत्री, राजस्थान

Show More
pushpendra shekhawat
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned