script

तो ऐसे भाजपा से मुकाबला करेगी कांग्रेस, सचिन बोले, जनता का आशीर्वाद मिलना तय

locationजयपुरPublished: May 14, 2018 04:22:18 pm

Submitted by:

rahul Rahul Singh

विधानसभा चुनाव अब ज्यादा दूर नहीं है, ऐसे में भाजपा के कैडर का मुकाबला करने के लिए प्रदेश कांग्रेस भी कैडर तैयार करेगी।

sachin pilot
जयपुर। विधानसभा चुनाव अब ज्यादा दूर नहीं है, ऐसे में भाजपा के कैडर का मुकाबला करने के लिए प्रदेश कांग्रेस भी कैडर तैयार करेगी। इसके लिए आज दिन भर आज जयपुर के ज्ञान विहार यूनिवर्सिटी के ऑडिटोरियम में ‘मेरा बूथ, मेरा गौरव’ प्रशिक्षक-प्रशिक्षण शिविर चल रहा है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भाजपा से मुकाबले का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसमें सोशल मीडिया से लेकर ग्रासरूट तक भाजपा से मुकाबले की रणनीति तैयार की जा रही है। शिविर की जिम्मेदारी प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सुरेश चौधरी के कंधे पर है जो पहले सेवादल के प्रदेश मुख्य संगठक रह चुके है और सेवादल कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण भी दिलवा चुके है।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट के नेतृत्व में प्रशिक्षक-प्रशिक्षण शिविर शुरू हुआ है। इसमें प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे सहित पार्टी के प्रभारी सचिव सहित अन्य नेता मौजूद है जो प्रदेश पदाधिकारी, पिछले विधानसभा चुनाव में उतर चुके प्रत्याशी नए ब्लाक अध्यक्षों को प्रशिक्षण दे रहे है। कांग्रेस इस प्रशिक्षण के जरिए एक ऐसी रणनीति बनाना चाहती है जिससे कि बूथ स्तर पर भाजपा का वर्चस्व तोड सके और इसीलिए यह सारी मशक्कत हो रही है। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने भी अपने सम्बोधन में कहा कि आज कांग्रेस पार्टी की प्रदेश में स्थिति बहुत मज़बूत हुई है और पिछले चार वर्षों में कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत से कांग्रेस पार्टी जनता का विश्वास जीतने में कामयाब रही है। आज कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में जोश है, जिसे हमें सही दिशा देनी है, ताकि इसका लाभ आने वाले चुनावों में कांग्रेस पार्टी को मिल सके।
पायलट ने कहा कि कांग्रेस के सामने बड़ी चुनौती है, जिसका सामना हम सभी को मिल जुल कर करना है। हमें भाजपा की खामियों के सहारे नहीं, बल्कि कांग्रेस पार्टी की जनसेवी विचारधारा को गांव-ढाणियों में बैठे लोगों तक पहुँचा कर विजय प्राप्त करनी है। कांग्रेस का एक गौरवशाली इतिहास रहा है और इसमें कोई दोराय नहीं है कि कांग्रेस का हर सिपाही हर चुनौती के लिए सदैव एकजुटता से खड़ा है। जनता की सेवा हमारी प्राथमिकता है और मुझे पूरा विश्वास है कि जनता कांग्रेस को आर्शीवाद दे कर एक बार फिर प्रदेश में सरकार बनाने का अवसर देगी।
शिविर के संयोजक सुरेश चौधरी ने कहा कि कार्यकर्ता को घर छोडना पडेगा, काम छोडना पडेगा और आने वाले छह माह तक पार्टी के लिए काम करना पडेगा। जो माहौल चल रहा है उसे भुनाने की जरूरत है। कांग्रेस कार्यकर्ता पूरी ताकत के साथ चुनाव मैदान में उतरेगा तो कांग्रेस का सत्ता में आना तय है। उन्होंने सचिन पायलट का खुद को शिविर की जिम्मेदारी देने के लिए आभार भी जताया। चौधरी ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता यहां प्रशिक्षण लेगा तो उसका असर चुनाव में दिखेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो