scriptराज्यसभा चुनाव : कांग्रेस के वेणुगोपाल, डांगी और भाजपा के राजेन्द्र की जीत, फिर ये बोले Cm गहलोत | Congress Venugopal, Dangi and BJP Gehlot win in rajyasabha election | Patrika News

राज्यसभा चुनाव : कांग्रेस के वेणुगोपाल, डांगी और भाजपा के राजेन्द्र की जीत, फिर ये बोले Cm गहलोत

locationजयपुरPublished: Jun 19, 2020 08:22:24 pm

Submitted by:

rahul

राज्यसभा चुनाव ( Rajya Sabha Elections )के लिए पिछले कई दिन से चल रही उठापटक आज ख़त्म हो गई। चुनाव में मतदान के बाद आज कांग्रेस (Congress )के दोनों उम्मीदवार ओर भाजपा के एक उम्मीदवार ने जीत हासिल की है। सीएम अशोक गहलोत ( Cm Ashok Gehlot )ने कांग्रेस उम्मीदवारो को बधाई दी है और इसे कांग्रेस विचारधारा की जीत बताया है।

rajshabha_election.jpg
जयपुर। राज्यसभा चुनाव ( Rajya Sabha Elections )के लिए पिछले कई दिन से चल रही उठापटक आज ख़त्म हो गई। चुनाव में मतदान के बाद आज कांग्रेस (Congress )के दोनों उम्मीदवार ओर भाजपा के एक उम्मीदवार ने जीत हासिल की है। सीएम अशोक गहलोत ( Cm Ashok Gehlot )ने कांग्रेस उम्मीदवारो को बधाई दी है और इसे कांग्रेस विचारधारा की जीत बताया है।
जीत के बाद निर्वाचन अधिकारी ने के सी वेणुगोपाल, नीरज डांगी और राजेन्द्र गहलोत को सर्टिफिकेट दिया। तीनों नेताओं ने हाथ खड़े कर जीत का निशान भी बनाया। भाजपा के दूसरे उम्मीदवार ओंकार सिंह लखावत को बीस वोट ही मिले।
कांग्रेस के उम्मीदवार के सी वेणुगोपाल (Venugopal )और नीरज डांगी ( Neeraj Dangi )के निर्वाचन की आधिकारिक घोषणा कर दी गई है। इसी तरह भाजपा के राजेन्द्र गहलोत ने जीत हासिल की। इससे पहले राज्यसभा चुनाव के लिए आज विधानसभा में वोटिंग हुई। इसमे 198 विधायकों ( Mla s )ने वोट डाला।
कांग्रेस के भंवरलाल मेघवाल और माकपा के गिरधारीलाल बीमार होने के कारण वोट नहीं डाल सके। वही कांग्रेस के वाजिब अली के वोट को लेकर विवाद हो गया। भाजपा ने उनका विरोध कर चुनाव अधिकारी को शिकायत की कि वे ऑस्ट्रेलिया से लौटे हैं उन्हें 14 दिन के लिए क्वारंटाइन रखा जाना चाहिए।
पहले वाजिब अली को वोट देने से रोक दिया बाद में उनकी कोरोना की जांच की गई और वे पीपीई किट पहनकर वोट ड़ालने गये। इससे पहले कल दोनों दलों ने अपने विधायकों से मॉक पोलिंग कराई ताकि पूरी तरह से रिहर्सल हो जाए। राज्यसभा चुनाव में 3 सीट के लिए 4 उम्मीदवार मैदान में थे।
कांग्रेस में के सी वेणुगोपाल और नीरज डांगी तो भाजपा में राजेन्द्र गहलोत और ओेंकार सिंह लखावत को टिकट दिया था। राज्यसभा चुनाव में वोट डालने की प्रक्रिया के दौरान खास पेन और पर्पल स्याही का इस्तेमाल किया गया। इससे पहले कोंग्रेस और भाजपा विद्यायक सुबह बसों से विधानसभा पहुँचे। सभी को सेनेटाइजर से हाथ धोए। सीएम गहलोत अपनी गाड़ी से विधानसभा पहुँचे। राज्यसभा चुनाव में बीटीपी के 2 ओर माकपा के एक विद्यायक ने कांग्रेस का समर्थन किया और उन्हें ही वोट डाला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो