scriptकांग्रेस का बड़ा आरोप, मेडिकल कैंपों का हो रहा भाजपाईकरण | congress verbally attack on bjo due to medical camp | Patrika News

कांग्रेस का बड़ा आरोप, मेडिकल कैंपों का हो रहा भाजपाईकरण

locationजयपुरPublished: May 06, 2018 10:32:00 am

Submitted by:

firoz shaifi

सरकरी चिकित्सा कैंपों के जरिए राजनीतिक हित साध रही भाजपा


जयपुर।

इस साल के आखिर में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर अब सियासत भी तेज होने लगी है। सत्ता पक्ष और विपक्ष एक दूसरे को घेरने में कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं। ऐसा एक मामला मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र में देखने को मिल रहा है, जहां चिकित्सा मंत्री और क्षेत्रीए विधायक कालीचरण के निर्देश पर क्षेत्र में लगाए जा रहे मेडिकल कैंपों को लेकर कांग्रेस ने निशाना साधा है। कांग्रेस ने सरकार पर इन कैंपों का भाजपाईकरण करने का आरोप लगाया है।
प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष अर्चना शर्मा ने आरोप लगाया कि चिकित्सा मंत्री के निर्देश पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, जयपुर प्रथम/द्वितीय ने मालवीयनगर विधानसभा क्षेत्र में चिकित्सा कैम्पों के आयोजन का आदेश दिया है, परन्तु सच्चाई यह है कि इसमें जनता की स्वास्थ्य की चिंता से ज्यादा चिकित्सा मंत्री की खिसकती राजनीतिक जमीन को आधार देने का उद्देश्य नीहित है।
अर्चना का कहना है कि जितने भी कैम्प अब तक लगे हैं और आगे लगेंगे वे सभी मालवीयनगर विधानसभा क्षेत्र के बूथों पर आयोजित किए जा रहे हैं और सरकारी कैम्प होने के बावजूद प्रत्येक कैम्प का आयोजक चिकित्सा मंत्री के भाजपा कार्यकर्ताओं को दर्शाया गया है और कैम्पों को लेकर जनता के बीच पहुंचाई जा रही प्रचार सामग्री में मालवीयनगर विधानसभा क्षेत्र के बूथ इकाई के मुखिया व भाग संख्या के अध्यक्ष को संयोजक बताया गया है।
उन्होंने कहा कि सरकार को पूरे प्रदेश में कैम्प लगने चाहिए ताकि जनता को जांच व स्वास्थ्य सेवाएं सुलभ हो सके, परन्तु कैम्प का आयोजन यदि खुद के बिगड़ते राजनीतिक स्वास्थ्य को सुधारने के लिए किया जा रहा है तो यह जांच का मुद्दा है। अर्चना ने कहा कि चिकित्सा मंत्री होने के बावजूद सिर्फ खुद के निर्वाचन क्षेत्र में बूथवार कैम्प लगाकर सर्राफ ने अपने पद के दुरूपयोग का न सिर्फ उदाहरण प्रस्तुत किया है, बल्कि यह भी साबित कर दिया है कि उनकी स्थिति विधानसभा क्षेत्र में नाजुक है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो