scriptकांग्रेस का आरोप, पुलिस की लचरता से बढ़े अपराध | congress verbally attack on police due to crime | Patrika News

कांग्रेस का आरोप, पुलिस की लचरता से बढ़े अपराध

locationजयपुरPublished: Jul 21, 2018 01:03:48 pm

Submitted by:

firoz shaifi

अपराधियों के लिए सॉफ्ट टारगेट बना प्रदेश

congress

congress

जयपुर। प्रदेश कांग्रेस ने राजधानी के गोपालपुरा इलाके में हुई डकैती की घटना के लिए जयपुर पुलिस प्रशासन की लापरवाही को जिम्मेदार बताया है। प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष अर्चना शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार बनने के बाद से राजधानी सहित पूरा प्रदेश अपराधियों के लिए सॉफ्ट टारगेट बन गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस की चौकसी व घटना घटित होने पर देरी से सक्रिय होने की प्रवृत्ति ने साबित कर दिया है कि भाजपा सरकार द्वारा जनता की अनदेखी की नीति पुलिस प्रशासन में प्रतिबिम्बित हो गई है, जिसमें गम्भीर अपराधों के मामलों को भी हल्के में लिया जा रहा है और दुष्कर्म तथा डकैती जैसे प्रकरणों के प्रति भी पुलिस गम्भीर नहीं है।
उन्होंने कहा कि राजधानी में गत समय हुई चित्रकूट डकैती जैसी भयावह घटना कभी देखने को नहीं मिली थी और अब गोपालपुरा इलाके में हुई डकैती से साबित हो गया है कि पुलिस को सूचना देने के बाद भी स्थानीय पुलिस ने जो लापरवाही बरती उसी का ही परिणाम है कि डकैतों ने आसानी से ना सिर्फ लूटपाट की वरन् वे भागने में भी कामयाब हो गए।
शर्मा ने कहा कि कुछ माह पहले एक मासूम बच्ची को सरेआम अगवा करने का प्रयास भी गोपालपुरा इलाके में हुआ था जिस प्रकरण को भी पुलिस ने बहुत हल्के में लिया और इसके अलावा इसी क्षेत्र में ज्वैलर की दुकान में भी चोरी हुई थी जिसका भी खुलासा पुलिस अब तक नहीं कर पाई है।
उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी घटनाओं के बावजूद स्थानीय पुलिस प्रशासन की जवाबदेही सुनिश्चित नहीं होना बताता है कि क्षेत्र के राजनेताओं का उन्हें प्रश्रय प्राप्त है जिसके कारण कानून व्यवस्था को कायम रखने की मूल जिम्मेदारी से वे परहेज कर रहे हैं जो जनता की सुरक्षा के साथ सबसे बड़ा समझौता है।
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि राजधानी के जब ये हालात है तो पूरे प्रदेश में अपराधियों के बुलन्द हौंसलों से जनता का भयाक्रांत होना स्वाभाविक है। उन्होंने कहा कि इस सम्पूर्ण घटनाक्रम के प्रति लापरवाही बरतने वाले क्षेत्रीय पुलिस प्रशासन की जवाबदेही सुनिश्चित की जाए और लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो