scriptकांग्रेस का ज्वाइन सोशल मीडिया कैंपेन, 5 लाख लोगों को जोड़ने का टागरेट | congress want 5 lakh people to connect joins social media campaign | Patrika News

कांग्रेस का ज्वाइन सोशल मीडिया कैंपेन, 5 लाख लोगों को जोड़ने का टागरेट

locationजयपुरPublished: Feb 09, 2021 10:38:30 am

Submitted by:

firoz shaifi

आज देश के सभी राज्यों में होगी कैंपेन की लॉन्चिंग, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भाजपा को टक्कर देने की तैयारी

rahul gandhi

rahul gandhi

जयपुर। भाजपा के आईटी सेल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर टक्कर देने के लिए कांग्रेस देश भर में अपने आईटी सेल को मजबूती देने में जुटी है। इसके लिए कांग्रेस ने सोमवार को दिल्ली में ‘ज्वाइन कांग्रेस सोशल मीडिया’ कैंपेन लॉन्च किया किया था। आज ये कैंपेन देश के सभी राज्यों में कांग्रेस लॉन्च करने जा रही है।

प्रदेश कांग्रेस की ओर से दोपहर तीन बजे पीसीसी मुख्यालय में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा कैंपेन को लॉन्च करेंगे। ‘ज्वाइन कांग्रेस सोशल मीडिया’ कैंपेन के जरिए देश भर में पांच लाख लोगों को इस अभियान से जोड़ा जाएगा।

बताया जाता है कि इन अभियान के जरिए आईटी के एक्सपर्ट, लेखक और मोबाइल एप्लीकेशन में माहिर लोगों को इस अभियान के जरिए जोड़ा जाएगा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वीडियो संदेश के जरिए लोगों से सोशल मीडिया वॉरियर्स टीम ज्वाइन करने की अपील की है।


50 हजार लोगों को दी जाएगी ट्रेनिंग
बताया जाता है कि पांच लाख लोगों को कांग्रेस के ‘ज्वाइन कांग्रेस सोशल मीडिया’ कैंपेन से जोड़ने के बाद दो महीने तक इंटरव्यू और आवेदनों की स्क्रूटनी होगी और तीसरे महीने से इन वॉरियर्स को ट्रेनिंग दी जाएगी। इनमें से 50 हजार लोगों को ट्रेनिंग के बाद राष्ट्रीय, राज्य और जिला स्तर पर पदाधिकारी बनाया जाएगा। हर पदाधिकारी 10 वॉरियर्स की टीम का नेतृत्व करेगा।


ये रहेगा सोशल मीडिया वॉरियर्स का काम
‘ज्वाइन कांग्रेस सोशल मीडिया’ कैंपेन के जरिए तैयार किए गए सोशल मीडिया वॉरियर्स सोशल मीडिया में कांग्रेस पार्टी के कार्यक्रमों को ले जाने के अलावा भाजपा और उसके आईटी सेल के के दुष्प्रचार से टक्कर लेने, फेक न्यूज का पर्दाफाश करने और भाजपा और दूसरे दलों के अन्य नेताओं के कमजोर बयानों को पकड़ कर उनकी ट्रोलिंग करने जैसे काम किए जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो