scriptउप चुनाव जीत से कांग्रेस बजट सत्र में दिखेगी आक्रामक भूमिका में, जानें क्या है कांग्रेस विधायकों की रणनीति | Congress will appear in aggressive role in budget session | Patrika News

उप चुनाव जीत से कांग्रेस बजट सत्र में दिखेगी आक्रामक भूमिका में, जानें क्या है कांग्रेस विधायकों की रणनीति

locationजयपुरPublished: Feb 03, 2018 06:10:55 pm

सत्तापक्ष को घेरने की तैयारी

jaipur
सुनील सिंह सिसोदिया / जयपुर। उप चुनाव में कांग्रेस को मिली सफलता का असर 5 फरवरी से शुरू हो रहे विधानसभा के बजट सत्र में भी देखने को मिलेगा। जीत से उत्साहित कांग्रेस अब जनहित के मुद्दों को लेकर आक्रामक भूमिका में नजर आएगी। कांग्रेसी की तैयारी रहेगी कि सत्तापक्ष को बताया जाएगा कि उनकी सरकार को जनता ने नकार दिया है।

पिछले मानसून सत्र के दौरान भी कांग्रेस ने काले कानून सहित अन्य जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर 54 घंटे का घरना दिया था। उस दौरान भी सरकार का शीर्ष नेतृत्व अजमेर और अलवर में चुनावी दौरे में व्यस्त था। इसके बावजूद भी हर जगह हार का सामना करना पड़ा। इन मुद्दों को लेकर सरकार को बैकफुट पर सदन में लाने को लेकर कांग्रेस विधायकों ने तैयारी शुरू कर दी है।
सत्र में कांग्रेसी रणनीति को लेकर जल्द विधायकों की बैठक होगी। उसमें सत्तापक्ष को घेरने की रणनीति तैयार होगी। बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी किसानों को मुआवजा नहीं मिलने, ऋण माफी करने, बेरोजगारी, अपराध का ग्राफ बढऩे, चिकित्सा मत्री पुत्र की ओर से नर्सिंग कॉलेज मान्यता के नाम पर वसूली, सहकारिता में मंत्री पुत्र के गेहूं खरीद मामले सहित अन्य भ्रष्टाचार के मुद्दों को जोरदार तरीके से उठाया जाएगा।
कांग्रेस का ‘भ्रष्टाचारी गद्दी छोड़ो’ अभियान रविवार से

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अभाव अभियोग प्रकोष्ठ की ओर से राज्य की भाजपा सरकार के खिलाफ रविवार से ‘भ्रष्टाचारी गद्दी छोड़ो’ अभियान चलाया जाएगा। प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक पंकज शर्मा ने बताया कि अभियान का शंखनाद रविवार सुबह साढ़े दस बजे मोती डूंगरी गणेश मंदिर से किया जाएगा। यह अभियान भ्रष्ट मंत्रियों को हटाने को लेकर शुरू किया जा रहा है।
सरकार आरटीडीसी को संबंल देकर रोके निजीकरण

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पाायलट ने कहा कि सरकार अपनी छवि सुधारने पर जनता की गाड़ी कमाई के करोड़ों रुपए लुटाने के बजाय विरासतकालीन पुरा महत्व के सरकारी डाकघर, होटल और मोटल को संबल दे, जिससे उन्हें निजी हाथों में नहीं देना पड़े। उनका कहना है कि आरटीडीसी घाटे में आ गया है, जिसके पीछे राज्य की भाजपा सरकार का नीहित उद्देश्य है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो