scriptकिसान सम्मेलनों के जरिए कांग्रेस करेगी उपचुनाव का शंखनाद | Congress will campaign a by-election through farmers' conferences | Patrika News

किसान सम्मेलनों के जरिए कांग्रेस करेगी उपचुनाव का शंखनाद

locationजयपुरPublished: Feb 23, 2021 11:10:09 am

Submitted by:

firoz shaifi

27 फरवरी को चित्तौड़ के मातृकुण्डियां और चूरू के बीदासर में किसान सम्मेलन प्रस्तावित, प्रदेश प्रभारी अजय माकन कल से चार दिवसीय दौरे पर

जयपुर। केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ धरने-प्रदर्शनों और पैदल मार्च के बाद अब प्रदेश कांग्रेस किसान सम्मेलनों की तैयारियों में जुटी हुई है। 27 फरवरी को चित्तौड़गढ़ के मातृकुण्डियां और चूरू के बीदासर में किसान सम्मेलन प्रस्तावित है।

इन किसान सम्मेलनों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी अजय माकन और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा भी शामिल होंगे। मातृकुण्डियां में किसान सम्मेलन की व्यवस्थाओं का जिम्मा सहकारिता मंत्री उदय लाल आंजना के पास है तो वहीं बीदासर में किसान सम्मेलन का जिम्मा उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी के कंधों पर है।

उपचुनाव का होगा शंखनाद
पार्टी सूत्रों की माने तो 27 फरवरी को मातृकुण्डियां और चूरू के बीदासर में होने वाले प्रदेश स्तरीय किसान सम्मेलनों के जरिए कांग्रेस उपचुनाव का शंखनाद भी करेगी। यही वजह है कि मातृकुण्डियां में भीलवाड़ा, उदयपुर और राजसमंद से भीड़ जुटाने का टारगेट रखा गया है तो वहीं बीदासर में होने वाले किसान सम्मेलन में चूरू और बीकानेर से भीड़ जुटाने का टारगेट है। बीदासर में होने वाले किसान सम्मेलन की तैयारियों को लेकर प्रभारी मंत्री भंवर सिंह भाटी आज बीदासर में चूरू जिलें के कांग्रेस नेताओं की बैठक लेंगे।

माकन का चार दिवसीय दौरा कल से
वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन कल से चार दिवसीय प्रदेश दौरे पर आ रहे हैं। माकन के उनके परिवार के सदस्य भी साथ आएंगे। अजय माकन 24 फरवरी को जैसलमेर के मरू महोत्सव का उद्घाटन करेंगे। इलके बाद 25 फरवरी को रामदेवरा मंदिर के दर्शन करेंगे।

26 फरवरी को माकन का जयपुर आने का कार्यक्रम है, इसके बाद 27 फरवरी को माकन बीदासर और मातृकुण्डियां में कांग्रेस के प्रदेस स्तरीय किसान सम्मेलन में शिरकत करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो